news21cg

WTC Point Table : बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई में पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया. गाले में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने 342 रन के लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. अब्दुल्ला शफीक ने शतक लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई. इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के प्वाइंट टेबल में चौथे से तीसरे नंबर पर आ गई है. वहीं भारतीय टीम भी 5वें से चौथे पायदान पर पहुंच गई है. पाकिस्तान की टीम ने भारत पर अंकों के लिहाज से बड़ी बढ़त भी बना ली है. दूसरी ओर श्रीलंका को झटका लगा है. टीम तीसरे से छठे नंबर पर आ गई है.

टेबल की बात करें, तो अभी भी साउथ अफ्रीका की टीम पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है. साउथ अफ्रीका के 71.43 फीसदी जबकि ऑस्ट्रेलिया के 70 फीसदी अंक हैं. पाकिस्तान की टीम 58.33 फीसदी अंक के साथ तीसरे नंबर पर है. पाक टीम यदि अगला मुकाबला जीत लेती है, तो वह प्वाइंट टेबल में अपने से निचले पायदान पर काबिज टीमों से काफी आगे निकल जाएगी.

भारत के 52 फीसदी अंक

भारत अभी 52.08 फीसदी अंक के साथ चौथे जबकि वेस्टइंडीज 50 फीसदी अंक के साथ 5वें नंबर पर है. श्रीलंका की टीम 48.15 अंक के साथ छठे नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम दूसरा टेस्ट हार जाती है, तो 5वें नंबर पर पहुंच जाएगी. सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट 24 जुलाई से गाले में ही खेला जाना है. भारतीय टीम को अभी कोई टेस्ट नहीं खेलना है.

टेबल की बात करें तो, इंग्लिश टीम 33.33 फीसदी अंक के साथ 7वें स्थान पर है. वहीं न्यूजीलैंड 25.93 फीसदी अंक के साथ 8वें और बांग्लादेश 13.33 फीसदी अंक के साथ सबसे निचले 9वें स्थान पर कायम है. यह टेस्ट चैंपियनशिप का दूसरा सीजन है. पहले सीजन का टाइटल न्यूजीलैंड ने जीता था. उसने फाइनल में भारत को हराया था.

%d bloggers like this: