news21cg

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं जिसके बाद उन्‍होंने खुद को अलग कर लिया है। ऐसे में सवाल मनी लांन्ड्रिंग केस में उनके प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने की तारीख को लेकर सस्‍पेंस गहरा गया है। हालांकि इस मसले पर कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने साफ किया कि वह आठ जून को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होने के लिए दृढ़ हैं।

कांग्रेस से सोनिया कब होंगी ईडी के सामने हाजिर , कोरोना से संक्रमित

हल्‍का बुखार होने के बाद हुई कोविड-19 जांच :

कर्नाटक कांग्रेस के ‘नव संकल्प शिविर’ से इतर पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि वह पूरी तरह से ठीक हैं और रिकवर हो रही हैं। सोनिया गांधी पिछले एक हफ्ते से कई नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिली हैं। उनमें से कुछ को कोरोना संक्रमित पाया गया है। सोनिया गांधी को बुधवार शाम को बहुत हल्का बुखार हुआ, जिसके बाद उनकी कोविड-19 जांच की गई। उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

आठ जून तक स्‍वस्‍थ्‍य होने की उम्‍मीद :

सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा कि अभी तक की सूचना के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष आठ जून को ईडी के सामने पेश होने के लिए तैयार हैं। तब तक उनके ठीक हो जाने की उम्मीद है। अगर कोई अन्य जानकारी आती है तो हम आपको सूचित करेंगे। मालूम हो कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड अखबार-एजेएल मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोनिया गांधी को 8 जून को पेश होने के लिए तलब किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की :

इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- मैं कोविड-19 से संक्रमित कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

ईडी ने कल जारी किया था समन :

कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी किसी नहीं मिल रही हैं। मालूम हो कि ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में पूछताछ के लिए सोनिया और राहुल गांधी को बुधवार को समन जारी किया। ईडी की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि देश को गुमराह करने के लिए सरकार ने यह कायरतापूर्ण साजिश रची है।

%d bloggers like this: