news21cg

whatsapp अब अपने यूजर्स को किसी भी इमोजी के साथ रिएक्ट करने अनुमति देगा. दरअसल, वॉट्सऐप ने रिएक्शन फीचर को अपडेट किया है, जिससे यूजर्स रिएक्शन के लिए किसी भी इमोजी का इस्तेमाल कर सकेंगे. इससे पहले यूजर्स केवल चुने हुए छह इमोजी के साथ ही रिएक्शन दे पाते थे.

इस संबंध में मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट किया. इसमें उन्होंने लिखा कि हम वॉट्सऐप पर रिएक्शन के लिए इमोजी का उपयोग करने की क्षमता को रोल आउट कर रहे हैं. यह घोषणा 17 जुलाई को मनाए जाने वाले विश्व इमोजी दिवस से कुछ दिन पहले की गई है.

नए इमोजी कब रोल आउट होंगे
इमोजी रिएक्शन फीचर शुरू हो गया है. चूंकि यह एक सर्वर-साइड अपडेट है, इसलिए यह आने वाले हफ्तों में सभी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. वॉट्सऐप ने विश्व इमोजी दिवस से पहले इमोजीपीडिया के क्रिएटर्स के साथ मिलकर कुछ लेटेस्ट इमोजी के बारे में एक्सप्लेन किया है, ताकि आपको यह पूछने की जरूरत न पड़े कि उनका मतलब क्या है.

वॉट्सऐप को टेलीग्राम पर देगी बढ़त
इमोजी विकल्पों की इस सीरीज के साथ वॉट्सऐप को अपने प्रतिद्वंद्वी टेलीग्राम पर बढ़त मिल जाएगी. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम यूजर्स को रिएक्शन के लिए 17 अलग-अलग इमोजी इस्तेमाल करने की अनुमति देता है. एक्सट्रा इमोजी रिएक्शन के लिए यूजर्स को भुगतान करना होता है, क्योंकि वे टेलीग्राम प्रीमियम (टेलीग्राम का पेड वर्जन) के तहत उपलब्ध हैं.

वॉट्सऐप पर मिलने वाले लेटेस्ट इमोजी
फेस मेल्टिंग वॉट्सऐप पर मिलने वाले लेटेस्ट इमोजी है. यह अक्सर व्यंग्य पर आधारित होता है. इसका उपयोग तब किया जा सकता है जब आप गर्मी से परेशान हों या जब शर्मिंदगी, या फिर आपको किसी काम के कारण शर्म आ रही हो. इसके अलावा वॉट्सऐप आपको ब्लू कैप इमोजी भी देगा. इस इमोजी का उपयोग अक्सर तब किया जाता है जब कोई झूठ बोल रहा हो.

लाउडली क्राइइंग और प्लीडिंग फेस इमोजी
वॉट्सऐप यूजर्स को लाउडली क्राइंग और प्लीडिंग फेस इमोजी भी देगा. लाउडली
क्राइइंग इमोजी यह पहली नजर में नकारात्मक लग सकता है, लेकिन इन मेलोड्रामैटिक इमोजी का उपयोग अत्यधिक पॉजिटिव रिएक्शन जैसे कि जोर से रोना खुशी या उल्लास से के लिए किया जा सकता है. वहीं प्लीडिंग फेस इमोजी का इस्तेमाल विनती करने के लिए किया जा सकता है.

अन्य फीचर्स पर भी काम कर रहा है वॉट्सऐप
बीटा टेस्टर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप हाल के दिनों में कई फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है। इनमें एंड्रॉइड फोन के लिए चैट सिंक फीचर शामिल है, जिससे उपयोगकर्ता दूसरे हैंडसेट से लॉग इन कर सकते हैं, साथ ही कुछ कॉन्टैक्ट्स से आपकी ऑनलाइन स्टेटस को छिपाने की क्षमता और भी बहुत कुछ शामिल है.

%d bloggers like this: