news21cg

WhatsApp लगातार नए-नए अपडेट की पेशकश कर रहा है, और अब जानकारी मिली है कि कंपनी WhatsApp Survey नाम का फीचर लाने की तैयारी में है. WABetaInfo ने इस बात की जानकारी दी है. रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप सर्वे फीचर के ज़रिए वॉट्सऐप अपने यूज़र से ऐप में ही फीडबैक ले सकता है. यूज़र्स आमंत्रण प्राप्त करने के बाद इन-ऐप सर्वे में पार्टिसिपेट कर सकते हैं, और नए फीचर्स, प्रोडक्ट के बारे में अपना फीडबैक दे सकते हैं.

WB ने अपने रिपोर्ट में इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिससे ये पता चलता है कि WhatsApp सर्वे आमंत्रण भेजने के लिए एक वेरिफाइड चैट लाएगा.

रिपोर्ट मिली है कि अगर कोई यूज़र किसी सर्वे में भाग लेता है, तो उसका फीडबैक वॉट्सऐप पर उनके अकाउंट, फीचर्स या एक्सपीरिएंस को प्रभावित नहीं करेगा. लेकिन ये निश्चित रूप से वॉट्सऐप को उसकी क्वालिटी में सुधार करने में मदद करेगा.

अगर आपको ये लग रहा है कि इस फीडबैक का क्या फायदा होगा तो रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑफिशियल चैट से फीडबैक पा कर कंपनी को ये समझने में मदद मिलेगी कि सोशल मैसेजिंग ऐप को कैसे बेहतर बनाया जाए. फिलहाल ये फीचर डेवलपिंग स्टेज पर है, और फिलहाल इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

जल्द आएगा खुद को मैसेज करने वाला फीचर भी…
इसके अलावा WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से मालूम हुआ है कि वॉट्सऐप डेस्कटॉप बीटा ऐप में जब यूज़र किसी कॉन्टैक्ट को सर्च करेंगे तो उन्हें सबसे ऊपर उनका नंबर दिखाई देगा.

एक बार स्टेबल वर्जन में अपडेट जारी होने के बाद, यूज़र्स किसी दूसरे मोबाइल डिवाइस से वॉट्सऐप में लॉगइन करते समय अपना नंबर देख पाएंगे. माना जा रहा है कि ये फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों वर्जन के लिए पेश किया जाएगा.

%d bloggers like this: