news21cg

WhatsApp ने एक रिपोर्ट में कहा है कि अक्टूबर महीने में प्लेटफॉर्म पर 2,069,000 भारतीय खातों पर पाबंदी लगाई गई थी. व्हाट्सेऐप का कहना है कि भारतीय यूजर्स के खातों की पहचान +91 फोन नंबर के जरिए की जाती है.

WhatsApp Update News: सोशल मीडिया पर फेक न्यूज और शांति भंग करने वाली खबरें फैलाने वालों के खिलाफ सोशल मीडिया ऐप अलर्ट हैं और लगातार सख्त कदम उठा रहे हैं. इस कड़ी में फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनी व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने अक्टूबर महीने में 20 लाख से ज्यादा अकाउंट बंद कर दिए.

व्हाट्सऐप ने नए आईटी नियम (New IT Rules) का पालन (compliance) शुरू कर दिया है. इन नियमों के तहत व्हाट्सऐप को सब्सक्राइबर्स की तरफ से 500 शिकायतें मिली है.

WhatsApp ने एक रिपोर्ट में कहा है कि अक्टूबर महीने में प्लेटफॉर्म पर 2,069,000 भारतीय खातों पर पाबंदी लगाई गई थी. व्हाट्सेऐप का कहना है कि भारतीय यूजर्स के खातों की पहचान +91 फोन नंबर के जरिए की जाती हैरिपोर्ट में कहा गया है

 व्हाट्सऐप (WhatsApp) एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सर्विसेज (end-to-end encrypted messaging services) के बीच दुरुपयोग को रोकने में इंडस्ट्री में सबसे आगे है. कंपनी ने लगातार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) में निवेश किया है. साथ ही कंपनी ने दूसरे आर्ट टेक्नोलॉजी, डेटा साइंटिस्ट्स और एक्सपर्ट्स में निवेश किया है. कंपनी का मकसद अपने यूजर्स को सुरक्षा प्रदान करना है.

%d bloggers like this: