news21cg

WhatsApp अपने यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए एक से बढ़ कर एक फीचर लाने पर पर काम कर रहा है. ग्राहकों की सहूलियत को देखते हुए कंपनी पहले ही कई खास फीचर्स पेश करती है, और अब ऐप एक और काफी खास फीचर आने की बात सामने आई है. WABetInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूज़र इंटरफेस को बढ़ाने के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है. ऐप अब एक ऐसा फीचर लॉन्च कर रही है, जिसमें ग्रुप एडमिन मैसेज को ‘डिलिटी फॉर ऑल’ (Delete for Everyone) बटन मिलेगा.

मतलब ये कि ग्रुप में भेजे गए किसी भी मैसेज को एडमिन डिलीट कर सकता है और फिर वो मैसेज किसी को भी नहीं दिखेगा. रिपोर्ट के मुताबिक, सभी के लिए ग्रुप मैसेज को डिलीट करने का नया फीचर ग्रुप एडमिन को अपने Whatsapp Group को बेहतर तरीके से मॉडरेट करने में मदद करेगा.

अगर आप भी ये चेक करना चाहते हैं कि ये फीचर आपके फोन पर उपलब्ध है या नहीं. तो उन्हें उस ग्रुप में आने वाले मैसेज को डिलीट कर के देखना होगा, जिसके वे एडमिन हैं. अगर ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ का ऑप्शन आता है, तो इसका मतलब है कि ये फीचर आपके लिए उपलब्ध है.

‘Keep Message’ पर भी हो रहा है काम
इसके अलावा वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स Disappearing Messages को सेव रख सकते हैं. पता चला है कि वॉट्सऐप इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिससे गायब होने वाले मैसेज को रखा जा सकता है. जब आप एक गायब होने वाला मैसेज भेजते हैं, तो मैसेज एक तय समय के बाद अपने आप डिलीट हो जाता है.

लेकिन कभी-कभी जब आपके पास ये फीचर ऑन होता है, तो आप एक ज़रूरी मैसेज भेज देते हैं और फिर ये मैसेज भी गायब हो जाता है. ऐसे मामलों में वॉट्सऐप जल्द एक ऐसा फीचर ‘keep the disappearing Message’ लाएगा, जिससे आप ज़रूरी मैसेज को बचा सकेंगे.

%d bloggers like this: