news21cg

 

(Image-Twitter-@Sunil_Deodha)

Teacher-Student Videos : हम उम्र में भला कितने भी बड़े हो जाएं लेकिन अपने स्कूल  के दोस्त और शिक्षकों को कभी नहीं भूलते। वैसे तो स्कूल  के बाद कॉलेज और नौकरी में भी दोस्त बनते है पर स्कूल  वाली खास बात हमें नहीं मिलती, हाल ही में सोशल मीडिया पर स्कूल  का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्कूल  के शिक्षक को फेयरवेल दिया जा रहा है, उस वक्त बच्चे उनके गले लग कर रो रहे है, इस वीडियो को देख आपको भी आपके शालेय जीवन के शिक्षक याद आ जाएंगे। 

वीडियो देख रो देंगे आप 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो यूपी  का है, जिसे देख सोशल मीडिया यूजर्स भी भावुक हो रहे हैं। आपको बता दें कि  दिल छू लेने वाला यह वीडियो चंदौली के एक स्कूल का बताया जा रहा है। वीडियो टीचर के स्कूल में आखिरी दिन यानी उनकी स्कूल से विदाई के दिन का है। इसमें बच्चों के झुंड में अध्यापक नजर आ रहे हैं।

करीब 1 मिनट के इस वीडियो में छात्र आंखों से आंसू पोछते हुए नजर आ रहे हैं। बच्चों को रोता देख अध्यापक उन्हें जाते- जाते गले लगा लेता है। अध्यापक के सीने से छिपकर छात्र उनके ना जाने की बात कर रहे हैं। इस वीडियो को देख आंखों में आंसू आ रहे है। 

4 साल बाद स्कूल से विदाई 

 दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वीडियो में नजर आ रहे अध्यापक का नाम शिवेंद्र सिंह बघेल है। वह चकिया इलाके में रतिगढ़ कम्पोजिट विद्यालय के अध्यापक हैं। इस विद्यालय में शिवेंद्र करीब 4 सालों से कार्यरत हैं। बताया जा रहा है कि हाल ही में उनका ट्रांसफर दूसरे जिले में हो गया है। जिसके चलते उन्हें अपने पुराने विद्यालय से विदा लेनी पड़ी है, लेकिन उनके लिए उनके छात्रों का यूं प्यार देखकर किसी के भी आंखों  में आंसू आ जाएंगे। 

%d bloggers like this: