news21cg

T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. टूर्नामेंट के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. कंगारू टीम टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है. ऐसे में घरेलू सरजमीं पर उसका पलड़ा भारी माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचेंगे. मालूम हो कि भारतीय टीम को 15 साल से टी20 वर्ल्ड कप के टाइटल का इंतजार है. टीम ने 2007 में टूर्नामेंट के डेब्यू सीजन में एमएस धोनी की अगुआई में खिताब पर कब्जा किया था.

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी से बातचीत के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल खेला जाएगा. फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को हरा देगी. मौजूदा चैंपियन को घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलेगा.’ उन्होंने कहा कि ये एक अहम बात है कि कई लोगों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए यह सोचा था और इसमें मैं भी शामिल था कि पिछले साल यूएई में टीम को मुश्किल होगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम आईपीएल के ठीक बाद यूएई में की कठिन परिस्थितियों में खेल रही थी, लेकिन उन्होंने इसका रास्ता निकाला. मालूम हो कि रोहित शर्मा की अगुआई में टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी.

इंग्लैंड की टीम भी काफी मजबूत
रिकी पोंटिंग ने कहा कि मेरे हिसाब से इंग्लैंड की टीम व्हाइट बॉल क्रिकेट की सबसे शानदार टीम है और उनके पास इस फॉर्मेट के लिए बहुत ही कमाल का सेटअप भी है. मुझे लगता है कि इस वक्त तीन टीमें हैं, जो वर्ल्ड क्लास नजर आती है और उनके पास सबसे ज्यादा मैच विनर खिलाड़ी भी हैं. उनमें भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड हैं. पूर्व दिग्गज ने पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए हैं.

बाबर को करना होगा अच्छा प्रदर्शन
उन्होंने कहा कि अगर बाबर आजम अगर टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट जीत सकती है. मैंने उसे कुछ साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में यहां करीब से देखा था. वह साल दर साल और अच्छा होता जा रहा है. रिकी पोंटिंग ने कहा कि ओपनर्स और तेज गेंदबाज यहां महत्वपूर्ण रहने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिच पर स्पिनर्स को अधिक मदद नहीं मिलेगी.

%d bloggers like this: