news21cg

टीम इंडिया :दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका था लेकिन टीम इंडिया 211 रन जैसे बड़े टोटल को भी डिफेंड नहीं कर पाई और लगातार 12 जीत का कारवां आखिरकार दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आकर थम गया।

टास हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए सबकुछ ठीक रहा और आइपीएल के फार्म को पीछे छोड़ते हुए इशान किशन ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, नतीजा टीम निर्धारित ओवर में 4 विकेट पर 211 रन बनाने में कामयाब रही

लेकिन गेंदबाजों ने अपना काम ठीक से नहीं किया और दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करते हुए 5 गेंद पहले 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। यदि हम टीम इंडिया के इस हार में उन तीन विलेन को ढूंढने की कोशिश करें तो ये तीन नाम हैं श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल हैं।

  • श्रेयस अय्यर का कैच छोड़ना-

16वें ओवर में जब आवेश खान गेंदबाजी करने आए तो दूसरी गेंद पर रासी वैन डर दुसेन ने मिड विकेट पर शाट खेला जहां गेंद सीधे अय्यर के हाथों में गिरी लेकिन वो इसे लपकने में नाकामयाब रहे। उस वक्त वह केवल 32 गेंदों पर 30 रन बनाकर खेल रहे थे। लेकिन उसके बाद उन्होंने 46 गेंदों पर 75 रनों की विस्फोटक पारी खेली और टीम को जीत दिला दी।

  • हार्दिक का महंगा ओवर-

पावरप्ले में दक्षिण अफ्रीका 4 ओवर में 1 विकेट पर 42 रन बना चुकी थी। विकेट की तलाश में पंत ने गेंद हार्दिक पांड्या को थमाई जो आइपीएल में शानदार गेंदबाजी कर रहे थे लेकिन उनका ओवर महंगा साबित हुआ। प्रिटोरियस ने उनके ओवर में 3 छक्के लगाए और यहां से दक्षिण अफ्रीका की टीम वापसी करने में कामयाब रही।

  • चहल को पावरप्ले में गेंदबाजी कराना

दिल्ली की पिच स्पिनरों के लिए मददगार मानी जाती है। पहली इनिंग में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज केशव महराज को भी टर्न मिल रहा था लेकिन आइपीएल में पर्पल कैप होल्डर चहल को, पंत ने पावरप्ले में गेंदबाजी करवाई और उनके ओवर में 16 रन बने।

दूसरा टी20 मैच 12 जून को बाराबती स्टेडियम कटक में खेला जाएगा। उम्मीद है कि उस मैच में अर्शदीप सिंह को शामिल किया जाएगा जिन्होंने आइपीएल में डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की थी। इसके अलावा पहले टी20 की गलतियों से सबक भी लिया जाएगा।

news in hindi today, news in hindi , news from india , news hindi , news today, news googel, टीम इंडिया

%d bloggers like this: