news21cg

Social Talent: बॉलीवुड के ‘भाईजान’ सलमान खान पिछले 3 दशकों से लोगों का मनोरंजन करते आ रहे हैं और अब तक वह बॉलीवुड में सक्रिय हैं. यही वजह है कि सलमान खान के चाहने वालों की कमी नहीं है. भाईजान की फैन फॉलोइंग की लंबी चौड़ी लिस्ट है. देशभर में न जाने सलमान खान को कॉपी करने वाले कितने लोग होंगे, लेकिन उनमें से एक हैं आजम अंसारी (Azam Ansari). आजम सलमान खान के बहुत बड़े फैन हैं और इसलिए उन्होंने अपने आपको पूरी तरह से भाईजान की ढाल लिया है.

सलमान खान के डॉपलगैंगर हैं आजम अंसारी. सलमान को कॉपी कर आज आजम अंसारी सोशल मीडिया स्टार बनकर उभरे हैं. कद-काठी से लेकर सलमान के हर स्टाइल को आजम बहुत ही शानदार तरीके से कॉपी करते हैं और यही वजह है कि सोशल मीडिया पर आजम के चाहने वालों की भी लंबी लिस्ट है. वह सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं और आए दिन अपना वीडियो इंस्टा पर अपलोड करते रहते हैं, चूंकि इंस्टा पर आजम को 89 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं, इसलिए उनके शेयर करते ही उनका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो जाता है.

अगर आप आजम के इंस्टाग्राम अकाउंट को खंगालेंगे तो वहां एक नहीं, बल्कि सलमान के स्टाइल में उनके कई वीडियो आपको देखने को मिल जाएंगे और उनका हर वीडियो आपका दिल जीत लेगा. एक या दो नहीं, बल्कि आजम सलमान खान के कई गानों पर उनकी तरह डांस कर अपना वीडियो इंस्टा पर अपलोड किया है.

आज के समय में आप अपने हुनर को दबा नहीं सकते, क्योंकि आज आपके पास सोशल मीडिया है, जिसकी मदद से आप उस क्षेत्र में ही अपना करियर बना सकते हैं, जिसमें आपकी सबसे ज्यादा रुचि होगी.

जी हां, ये बिलकुल सत्य है, क्योंकि पहले हमारे अंदर टैलेंट तो होते थे, लेकिन उसे दिखाने के लिए हमें प्लेटफॉर्म की जरूरत हुआ करती थी, जो पहले आसानी से मिल नहीं पाती थी. वहीं, आज के समय में हमारे पास इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब और फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट्स हैं, जिसकी मदद से हम अपनी कला को दुनियाभर के लोगों के सामने प्रजेंट कर सकते हैं. आज के दौर में ऐसा हो भी रहा है, जो टैलेंटेड लोग हैं उन्हें सफलता भी मिल रही है और उनमें से ही एक हैं आजम अंसारी.

%d bloggers like this: