news21cg

SHOLAY फिल्मों की कहानियों की तरह इनमें काम करने वाले सितारों की जिंदगी भी काफी दिलचस्प होती है. फिल्मी सितारों की जिंदगी से जुड़े किस्सों को उनके फैंस जानने के लिए बेताब रहते हैं. सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit) ऐसी एक अदाकारा हैं, जिनकी फिल्मों और गानों की तरह उनकी जिंदगी भी काफी दिलचस्प रही है.

सुलक्षणा पंडित अपने दौर की काफी प्रतिभाशाली एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने 70 के दौर में कई फिल्मों के हिट गाने गाए थे, लेकिन जिंदगी में प्रेम में मिली असफलता ने उनके करियर को भी डुबो दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे संजीव कुमार से बेहद प्यार करती थीं, पर यह प्यार एकतरफा था.

संजीव कुमार को था हेमा मालिनी से प्यार
संजीव कुमार और सुलक्षणा पंडित पहली बार फिल्म ‘उलझन’ के सेट पर मिले थे. यह सुलक्षणा पंडित की पहली फिल्म थी, जो 1975 में रिलीज हुई थी. वे फिल्म के सेट पर संजीव कुमार को दिल दे बैठी थीं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उस समय संजीव कुमार को हेमा मालिनी से प्यार था.

Sulakshana Pandit, Sanjeev Kumar, Sulakshana Pandit Love Story, Sulakshana Sanjeev Kumar love Story, सुलक्षणा पंडित, संजीव कुमार

संजीव के लिए सेट पर खाना बनाकर लाती थीं सुलक्षणा
संजीव ने हेमा मालिनी के सामने अपने प्यार का इजहार तो किया, पर वे नहीं मानीं. इधर, सुलक्षणा पंडित को अपने प्यार के लिए उम्मीद की किरण नजर आई, पर होनी को कुछ और ही मंजूर था. संजीव और सुलक्षणा कभी साथ नहीं आए. सुलक्षणा, संजीव के प्यार में इस कदर डूबी हुई थीं कि वे फिल्म ‘उलझन’ के सेट पर उनके लिए खाना बनाकर लाती थीं.

संजीव कुमार के निधन से अवसाद में चली गई थीं सुलक्षणा
संजीव कुमार को साल 1985 में दिल का दौरा पड़ा था, इससे सुलक्षणा को गहरा धक्का लगा था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वे संजीव के निधन से अवसाद में चली गई थीं. इसके बाद, उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली. उन्होंने अपने दौर के कई सुपरस्टार के साथ काम किया था, जिनमें राजेश खन्ना, शशि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा का नाम शमिल है.

%d bloggers like this: