news21cg

share market today : शेयर बाजार (Share Market) के लिए बुधवार का दिन भी अच्छा नहीं रहा। इस हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को भी शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। बीएसई (BSE) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) बुधवार को 152.18 अंकों यानी 0.29 फीसदी की गिरावट के साथ 52,541.39 पर बंद हुआ। जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का प्रमुख सूचकांक निफ्टी (Nifty) 39.95 अंको यानी 0.25 फीसद की गिरावट के साथ 15,692 पर बंद हुआ।

  • नहीं थम रहा शेयर बाजार में गिरावट का दौर

बता दें कि इससे एक दिन पहले मंगलवार को सेंसेक्स में 150 से ज्यादा अंकों की गिरावट रही थी। इस तरह सेंसेक्स मंगलवार को 52694 के स्तर पर बंद हुआ था। जबकि 30 शेयरों वाला निफ्टी 42 अंक टूटकर 15732 के स्तर पर बंद हुआ था।

  • सेंसेक्स के इन शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से बजाज फाइनेंस सर्विस में सबसे ज्यादा तेजी दर्ज की गई। इसमें 4.24 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इसके बाद जिन 5 शेयर में सबसे ज्यादा तेजी देखी गई, उसमें बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, L&T, एसबीआई और एशियन पेंट रहे है।

  • सेसेंक्स के इन शेयरों में रही गिरावट

सेंसेक्स के 30 शेयरों में से सबसे ज्यादा गिरावट एनटीपीसी में दर्ज की गई। यह 2.02 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। इसके अलावा जिन 5 शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है, उसमें इन्फोसिस, रिलायंस, विप्रो, हिंदुस्तान यूनिलीवर और टेक महिंद्रा शामिल हैं।

  • निफ्टी के इन शेयर में रही तेजी

बजाज फाइनेंस सर्विस के शेयर में 4.22 फीसदी की तेजी देखी गई। इसके बाद बजाज फाइनेंस, टाटा मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, Grasim के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए। जबकि ओएनजीसी के शेयर में सबसे ज्यादा 3.17 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा एनटीपीसी, इन्फोसिस, रिलायंस और विप्रो के शेयर सबसे ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए।

%d bloggers like this: