news21cg

भगत सिंह कोश्यारी के विवादित बयान पर अभिनेता सचिन पिलगांवकर ने कहा- ‘मुझे मराठी होने पर गर्व है…’

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) इस समय विवादित भाषण को लेकर चर्चा में हैं। राज्यपाल ने बयान दिया था कि अगर गुजराती और राजस्थानी जाते हैं तो मुंबई वित्तीय राजधानी नहीं होगी। उसके बाद कई लोगों ने उनके इस बयान की सुनने के बाद आलोचना की थी. आम लोगों से लेकर सेलेब्रिटीज तक कई लोग अपनी राय रख रहे हैं। इसमें मराठी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के चर्चित अभिनेता सचिन पिलगांवकर (Sachin Pilgaonkar) ने भी अपनी राय रखी है।

नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में भगत सिंह कोश्यारी के विवादित बयान पर सचिन पिलगांवकर ने कहा, ‘केवल वही बता सकते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा कि हमें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। हमें राजनीतिक मामलों से कोई लेना-देना नहीं है। हम यह भी नहीं जानते कि वह इसका खुलासा किया। राजनीति हमारा विषय नहीं है। लेकिन हमें मराठी होने पर गर्व है।’

भागसिंह कोश्यारी ने कहा है कि अगर गुजराती और राजस्थानी चले गए तो मुंबई में पैसा नहीं बचेगा और मुंबई आर्थिक राजधानी नहीं होगी। वह बोल रहे थे जब मुंबई के अंधेरी पश्चिम क्षेत्र में एक स्थानीय चौक का नाम कल दिवंगत श्रीमती शांतिदेवी चम्पालालजी कोठारी के नाम पर रखा गया। राज्यपाल का यह बयान महाराष्ट्र का अपमान है, विपक्ष ने अब मांग की है कि उन्हें नारियल दिया जाए।

%d bloggers like this: