news21cg

ARREST

Road Romeo : स्कूल-कॉलेज (School-College) परिसर में बेवजह घूम रहे रोड रोमियो के खिलाफ पिंपरी-चिंचवड पुलिस (Pimpri-Chinchwad Police) ने कमर कस ली है। पुलिस कमिश्नर अंकुश शिंदे (Police Commissioner Ankush Shinde) ने सभी पुलिस स्टेशन प्रभारी अधिकारियों को आदेश दिए हैं। इसके मुताबिक पुलिस ने कार्रवाई का डंडा चलाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को पहले ही दिन पौने दो सौ से भी ज्यादा मनचलों पर पुलिस कार्रवाई की गई। इसमें से स्कूल कॉलेजों के बाहर बेवजह मंडराने वाले 25 मनचलों पर महाराष्ट्र पुलिस एक्ट (Maharashtra Police Act) के तहत कार्रवाई की गई जबकि 153 दोपहिया सवार मनचलों से सवा लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया।

पिंपरी-चिंचवड पुलिस कमिश्नर की सीमा के भीतर बड़ी संख्या में अनुदान प्राप्त और गैर-अनुदान प्राप्त स्कूल और कॉलेज हैं। पुलिस कमिश्नर की सीमा के भीतर सभी स्कूल और कॉलेज पूर्णकालिक रूप से शुरू हो गए हैं। स्कूल-कॉलेजों के खुलने-बंद होने के समय बिना किसी कारण के परिसर में मंडराने वाले रोड रोमियो के कारण महिलाओं और छात्राओं के साथ छेड़खानी या कोई अनुचित घटना होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इसके चलते कमिश्नर अंकुश शिंदे ने सभी पुलिस स्टेशन प्रभारियों को अपने पुलिस स्टेशन क्षेत्र के सभी स्कूल और कॉलेज परिसरों में प्रभावी गश्त करने के आदेश दिए हैं।

तत्काल और कड़ी कार्रवाई होगी

तदनुसार, सभी पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी को प्रभावी गश्त बढ़ाने के लिए अपने संबंधित पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर सभी स्कूलों और कॉलेजों का समय-समय पर दौरा करने का आदेश दिया गया है। इसके अनुसार पुलिस ने कार्रवाई का डंडा चलाना शुरू कर दिया है। पहले ही दिन 67 स्कूल कॉलेजों के बाहर बेवजह मंडराने वाले 25 रोड रोमियो क खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। जबकि 153 दोपहिया सवार जोकि स्कूल कॉलेजों के बाहर बेवजह चक्कर काट रहे थे, उनसे एक लाख 38 हजार 500 रुपए का जुर्माना वसूला गया है। पुलिस कमिश्नर ने नागरिकों से अपील की है कि यदि उनके क्षेत्र के स्कूलों और कॉलेजों में महिलाओं और छात्रों के साथ छेड़छाड़ का कोई अनुचित रूप पाया जाता है, तो वे तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष या निकटतम पुलिस स्टेशन से संपर्क करें। पुलिस विभाग मनचलों और रोड रोमियो के खिलाफ तत्काल और कड़ी कार्रवाई करेगा। नागरिकों से अपनी शिकायतों के लिए पुलिस हेल्पलाईन नंबर 112, नियंत्रण कक्ष फोन नंबर 020-27352500 पर संपर्क करने की अपील की है।

%d bloggers like this: