news21cg

Riteish Deshmukh : एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) और उनके 39 समर्थकों के विद्रोह के बाद राज्य में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार गिर गई। उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा इन सभी घटनाक्रमों की पृष्ठभूमि में, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विलासराव देशमुख (Vilasrao Deshmukh) के बेटे और बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने उद्धव ठाकरे को धन्यवाद देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है। 

उद्धव के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद भाजपा ने रैली की वहीं दूसरी ओर, यह अनुमान लगाया गया था कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री होंगे। हालांकि, एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और देवेंद्र फडणवीस ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। यह कई लोगों के लिए एक झटके के रूप में आया। इन सभी घटनाक्रमों की पृष्ठभूमि में अभिनेता रितेश द्वारा किया गया पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

रितेश ने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में रितेश ने कहा, ‘महाराष्ट्र के प्रगतिशील, सक्रिय और देखभाल करने वाले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बहुत-बहुत धन्यवाद। आज मानवता के लिए सबसे कठिन समय में कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपने नागरिकों का मार्गदर्शन करने और उनके साथ बातचीत करने के लिए धन्यवाद।’

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार 28 नवंबर, 2019 को सत्ता में आई थी। पिछले महीने महाविकास अघाड़ी सरकार ने ढाई साल का कार्यकाल पूरा किया। उस समय ठाकरे ने विश्वास जताया था कि गठबंधन सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। हालांकि, शिवसेना विधायकों के बंटवारे के कारण उन्हें 29 जून, 2022 को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

%d bloggers like this: