news21cg

Punjabi Singer Siddhu Moosewala shot dead. पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वारादात में पंजाबी सिंगर के साथ दो और साथी जख्मी हो गए थे।

सिद्धू मूसेवाला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गौरतलब है कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पिछले दिनों पंजाबी सिंगर की सुरक्षा को हटा दिया था।

सिद्धू मूसेवाला के साथ ये गोलीबारी की घटना मानसा के गांव जवाहर के में हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला अपने साथियों के साथ गाड़ी से जा रहे थे।

इस दौरान काले रंग की गाड़ी में सवार कुछ हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। मूसेवाला पर 30 राउंड की फायरिंग हुई है।मनसा अस्पताल डॉक्टर रंजीत राय ने कहा, ‘कांग्रेस नेता और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया।।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मूसेवाला को लगातार गैंगस्टर से धमकियां मिल रही थी।
आदेश के खिलाफ जाने वाले थे कोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला अपने घर से कुछ ही दूर निकले थे। इससे पहले पंजाबी सिंगर ने सुरक्षा हटाए जाने के बाद अपने वकील से बात की थी।

वह कोर्ट में पंजाब सरकार के इस फैसले के खिलाफ अपील करने वाले थे। सिद्धू मूसेवाला को पता था कि उनकी जान को खतरा है। गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला के अलावा 424 और लोगों की सुरक्षा को हटा दिया गया था। वहीं, कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर शोक जताते हुए कहा कि पंजाबी सिंगर की हत्या से सदमा लगा है।

 पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला
SHIDU MOOSE

कौन थे सिद्धू मूसेवाला :-

सिद्धू मूसेवाला का जन्म 17 जून 1993 में मनसा जिले के मूस गांव में हुआ था। मूसेवाला के पिता भोला सिंह पूर्व सेनाधिकारी हैं। वहीं, उनकी मां चरन कौर गांव की सरपंच हैं।

सिद्धू मूसेवाला ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान परफॉर्म करना शुरू कर दिया था। इसके बाद वह कुछ वक्त कनाडा भी चले गए थे। वहीं, पंजाबी सिंगर का विवादों से भी नाता रहा है। साल 2019 में ‘जट्टी जियोने मोड़ दी बंदूक वारगी’ पर काफी विवाद हुआ था। विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने माफी मांग ली थी।

%d bloggers like this: