news21cg

Taapsee Pannu Education 2022 :  ‘चश्मे बद्दूर’, ‘बेबी’, ‘पिंक’, ‘नाम शबाना’, ‘हसीना दिलरुबा’, ‘रश्मि रॉकेट’, ‘गेम ओवर’ और ‘शाबाश मिठू’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों से इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू को अब किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. सालों की मेहनत और स्ट्रगल से उन्होंने खुद अपनी सशक्त पहचान बना ली है.

Taapsee Pannu Bollywood

तापसी पन्नू का नाम इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी एक्ट्रेसेस में शुमार है. इन दिनों वे मल्टी स्टारर फिल्मों के बजाय ज्यादातर उन फिल्मों में काम कर रही हैं, जहां उनकी एक्टिंग स्किल्स को ज्यादा स्कोप और सराहना मिल सके (Taapsee Pannu Career). जानिए बॉलीवुड में आने से पहले तापसी पन्नू ने कौन सी डिग्री हासिल की थी और वे क्या जॉब करती थीं (Taapsee Pannu Education).

दिल्ली से शुरू हुई कहानी
तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 को नई दिल्ली में हुआ था (Taapsee Pannu Birthday). उनके पिता दिलमोहन सिंह पन्नू रिटायर्ड रियल एस्टेट एजेंट हैं और मां निर्मलजीत होममेकर हैं. तापसी की छोटी बहन शगुन पन्नू मिस इंडिया 2006 फाइनलिस्ट रह चुकी हैं (Taapsee Pannu Family). तापसी पन्नू की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन काफी हाई है (Taapsee Pannu Educational Qualification).

Taapsee Pannu Family

इस स्कूल में की पढ़ाई
तापसी पन्नू की पढ़ाई-लिखाई नई दिल्ली में हुई है. वे अशोक विहार के माता जय कौर पब्लिक स्कूल से पास आउट हैं. उन्होंने गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की है. इंजीनियरिंग के दूसरे साल में उन्होंने CAT परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी. इसमें उन्होंने 88 पर्सेंटाइल स्कोर किए थे (Taapsee Pannu Education).

Taapsee Pannu Education

इस क्षेत्र में की नौकरी
इंजीनियरिंग करने के बाद तापसी पन्नू ने कुछ समय तक बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर एक फर्म में नौकरी की थी. उस दौरान उन्होंने FontSwap नाम की ऐप भी डेवलप की थी (Taapsee Pannu Career). हालांकि वे जल्द ही समझ गई थीं कि उन्हें ग्लैमर वर्ल्ड मे करियर बनाना है और इसीलिए उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया से होते हुए फिल्मों का रुख कर लिया था.

कॉलेज से शुरू हुआ मॉडलिंग का सफर
तापसी पन्नू ने कॉलेज के दिनों से मॉडलिंग की शुरुआत कर दी थी. 2008 में चैनल वी के शो ‘गेट गॉर्जियस’ में सेलेक्शन के बाद से उन्होंने फुल टाइम मॉडलिंग शुरू कर दी थी. वे कई प्रिंट और टेलीविजन कमर्शियल्स में नजर आई हैं. बॉलीवुड में आने से पहले तापसी ने दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है (Taapsee Pannu Films).

Taapsee Pannu Early Life

तापसी पन्नू ने कई बार ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवॉर्ड जीता है. इसके अलावा साल 2017 में उन्हें ‘वुमन ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ से भी सम्मानित किया जा चुका है (Presidential Election 2022).

%d bloggers like this: