news21cg

froud

Pimpri-Chinchwad Crimev : डबल रिटर्न (Double Return) और सोने में निवेश (Investment in Gold) करने का लालच देकर आलंदी (Alandi) के एक व्यापारी के साथ लगभग 58 लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने की घटना पिंपरी-चिंचवड़ शहर (Pimpri-Chinchwad City) में सामने आयी है।  इस बारे में अशोक कैलास करदुले (31) ने भोसरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसके अनुसार मुनींद्र मिलिंद तुलवे (वडाला, मुंबई निवासी), एक महिला आरोपी और संदीप मोहिते (फलटन निवासी), पारस जैन (मुंबई निवासी), सनी इंगले (निवासी वाकड, पुणे) इन पांचों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, वादी करदुले एक व्यवसायी है और आरोपी तुलवे और उसकी महिला साथी ने उन्हें रिच क्लब कंपनी में पैसा लगाने के लिए कहा था। डबल रिटर्न मिलने के झांसे में आकर वादी ने कंपनी में 41 लाख रुपए का निवेश किया। दूसरी घटना में करदुले ने संदीप मोहिते, पारस जैन, सनी इंगले से सोना खरीदने के लिए 17 लाख रुपये का निवेश किया। हालांकि इन दोनों निवेशों से करदुले को अभी तक कोई रिटर्न नहीं मिला है। इसके मुताबिक भोसरी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस आगे की जांच कर रही है।

सरकारी नौकरी का झांसा देकर 19 लाख की ठगी

उधर, सरकार के खाद्य निगम विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दो युवकों से करीब 19 लाख रुपए की ठगी की है। इस मामले में रावेत पुलिस ने तीनों आरोपियों को हथकड़ी लगा दी है। गिरफ्तार आरोपियों में विनोद शंकर पवार (33), सागर शंकर पवार (25), सुयोग किशोर चव्हाण (27) शामिल हैं। उनके साथ दीपेश शर्मा, राकेश मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में एक महिला ने रावेत पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

%d bloggers like this: