news21cg

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके पूर्ववर्ती इमरान खान की पत्नियां अपने पतियों से ज्यादा अमीर हैं। पाकिस्तान के चुनाव आयोग के पास 30 जून 2020 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए दायर संपत्ति के बयान के अनुसार,

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पास दो लाख पाकिस्तानी रुपये (पीकेआर) की चार बकरियां है। डॉन अखबार ने गुरुवार को बताया कि उनके पास छह संपत्तियां हैं, साथ ही विरासत में मिली संपत्तियां भी है।

प्रकाशित खबर के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष हैं इमरान खान के पास न तो कोई वाहन है और न ही देश के बाहर संपत्ति है। उसके पास कोई निवेश नहीं है

और पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा खातों में 329,196 अमरीकी डालर और 518-पाउंड स्टर्लिंग के अलावा, बैंक खातों में पीकेआर 60 मिलियन से अधिक है। जबकि उनकी पत्नी बुशरा बीबी की कुल संपत्ति 142.11 मिलियन पीकेआर है। वह चार संपत्तियों की मालकिन है।

  • शहबाज शरीफ की पहली पत्नी नुसरत भी पति से ज्यादा धनवान

मौजूदा प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पहली पत्नी नुसरत शहबाज भी अपने पति से ज्यादा धनवान है। उनके पास पीकेआर 230.29 मिलियन की संपत्ति है और लाहौर और हजारा डिवीजनों में नौ कृषि संपत्तियों और एक-एक घर की मालिक है।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उनका विभिन्न सेक्टरों में महत्वपूर्ण निवेश है। जबकि उनके पति के पास 141.78 मिलियन पीकेआर की देनदारी के साथ पीकेआर 104.21 मिलियन की संपत्ति है। विशेष रूप से, नुसरत शहबाज पर पिछले साल लाहौर की एक जवाबदेही अदालत ने देश के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा दायर मनी लॉन्ड्रिंग संदर्भ में आरोप लगाया था। उनकी दूसरी पत्नी तहमीना दुर्रानी की संपत्ति कई वर्षों से पीकेआर 5.76 मिलियन के आसपास है।

इस बीच, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह के पास देश में 13 संपत्तियां हैं, जिनकी कीमत 98 मिलियन पीकेआर है, पीकेआर 7.5 मिलियन के एक वाहन के मालिक हैं और उनके पास पीकेआर 16 मिलियन नकद या बैंकों में है।

उनकी पत्नी के पास एक किलो सोना है। पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और उनकी पत्नी के पास इस्लामाबाद में दो घर और 400 ग्राम सोना है।

%d bloggers like this: