news21cg

 NTPC latest Job update 2021: बंपर रिक्तियों की घोषणा, वेतन 70,000 से अधिक – सीधे लिंक, अंतिम तिथि और अन्य विवरण देखें 


इच्छुक उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं और एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट – ntpc.co.in पर लॉग इन करके अन्य विवरण देख सकते हैं।

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) ने एग्जीक्यूटिव और सीनियर एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है.  इच्छुक उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं और एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट – ntpc.co.in पर लॉग इन करके अन्य विवरण देख सकते हैं।  इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अगस्त 2021 है.

Ntpc Recruitment (2021) in hindi
Last date to apply online is 6th august 2021

एनटीपीसी भर्ती 2021: पात्रता मानदंड

Ntpc recruitment (2021) in hindi

Executive (commercial) एग्जीक्यूटिव (कमर्शियल) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट (Diploma in management)/ एमबीए(MBA) या समकक्ष।
 ओ एंड एम (O&M) के लिए कार्यकारी (परामर्श)- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल(Mechanical) या पावर इंजीनियरिंग(power engineering) में बीई(B.E) / बी.टेक (B.TECH) डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ।

 बीई/बीटेक इंजीनियरिंग(B.E/B.TECH Engineering)के लिए कार्यकारी (परामर्श) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक।

परियोजना निगरानी के लिए कार्यकारी (Executive Consultancy) किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में बीई / बी.टेक।  उम्मीदवारों के पास प्रोजेक्ट मैनेजमेंट/एमबीए में डिप्लोमा भी होना चाहिए।

 एग्जीक्यूटिव (Business analyst)– किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60% अंकों के साथ बिजनेस एनालिटिक्स/बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स.

 सीनियर एग्जीक्यूटिव (Solar) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ।

 वरिष्ठ कार्यकारी (company secretary) – आईसीएसआई(ICSI) का सदस्य होना चाहिए।

 सीनियर एग्जीक्यूटिव (Corporate communication) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन कम्युनिकेशन एडवरटाइजिंग एंड कम्युनिकेशन मैनेजमेंट / पब्लिक रिलेशंस / मास कम्युनिकेशन / जर्नलिज्म।

 एग्जीक्यूटिव (Clean Technologies) – किसी भी विषय में इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में डिग्री कम से कम 60% अंकों के साथ एनर्जी डोमेन में एम.टेक/पीएचडी के साथ वरीयता दी जाएगी।

Ntpc recruitment (2021) – Age limit

कार्यकारी – 35 वर्ष वरिष्ठ कार्यकारी – 56 वर्ष कार्यकारी (स्वच्छ प्रौद्योगिकी) – 56 वर्ष
 चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.
%d bloggers like this: