news21cg

pm narendra modi

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले (Dhar District) में एक यात्री बस के अनियंत्रित होकर नर्मदा नदी (Narmada River) में गिरने से हुई मौतों पर सोमवार को दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। ज्ञात हो कि धार जिले के खलघाट में सोमवार को महाराष्ट्र की एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ नर्मदा नदी में जा गिरी, जिससे उसमें सवार 12 लोगों की मौत हो गई।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के धार में हुआ बस हादसा दुखद है। मेरी संवेदनाए इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ है।” उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर स्थानीय प्रशासन की तरफ से राहत व बचाव कार्य चलाया जा रहा है और प्रभावितों की हरसंभव सहायता की जा रही है। मध्य प्रदेश सरकार के मुताबिक यह बस इंदौर से पुणे जा रही थी और 50 से 55 यात्री सवार थे।

वहीं, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा, “मध्य प्रदेश के धार में इंदौर-अमलनेर एसटी बस के पुल से नदी में गिर जाने से हुए हादसे में कुछ लोगों की मौत होना बहुत ही दुखद समाचार है। मैं उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। शोक संतप्त परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। कुछ लोग सुरक्षित भागने में सफल रहे हैं।”

फडणवीस ने आगे कहा, “राज्य सरकार और एसटी निगम के अधिकारी बचाव अभियान और घायलों के इलाज के लिए मध्य प्रदेश प्रशासन के साथ समन्वय कर रहे हैं। मैं धार कलेक्टर और एसटी प्रशासन के भी संपर्क में हूं। खोज और बचाव अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

%d bloggers like this: