news21cg

माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स के तहत एक नया Viva Engage ऐप पेश किया है, जो फेसबुक से मिलता-जुलता है. Viva Engage फेसबुक जैसा लगता है. यह वर्कप्लेस पर ऑनलाइन चैटिंग, सेल्फ- एक्सप्रेशन और कम्यूनिटी को प्रोत्साहित करता है. इसमें एक स्टोरी लाइन सेक्शन मिलता है, जिसकी जरिए आप कन्वर्सैशनल पोस्ट, वीडियो, पिक्चर्स और अन्य चीजें शेयर कर सकते हैं.

Viva Engage का स्टोरी लाइन सेक्शन फेसबुक न्यूज फीड की तरह ही काम करता है. इसका मकसद कामकाज के दौरान फेसबुक जैसा एहसास दिलाना है. यहां लोग फेसबुक और वर्कप्लेस दोनों का आनंद ले सकते हैं. वर्कर्स इसका उपयोग न्यूज या पर्सनल इंटरेस्ट को साझा करने के लिए कर सकते हैं.

हाइब्रिड वर्क कल्चर बढ़ा
इसमें कोई शक नहीं है कि कोरोना महामारी ने हाइब्रिड वर्क कल्चर को बढ़ा दिया है और इससे काफी बदलाव आया हाइब्रिड वर्क कल्चर के चलते Microsoft टीम, जूम और स्लैक जैसे ऐप की आवश्यकता भी बढ़ गई है. Microsoft Teams ने Microsoft में काम और कम्यूनिकेश हब के रूप में तेजी से जगह बनाई है.

यूजर्स स्टोरीज कर सकेंगे शेयर
माइक्रोसोफ्ट टीम बिजनेज के लिए एम्प्लोइज कम्यनिकेशंस और शेयरिगं के लिए डिफॉल्ट प्लेटफ़ॉर्म बनकर उभरा है और ऑपरेटिंग चैनल्स के कर्मचारियों ने टीम्स को तेडी से अपनाया है. वहीं टीम्स भी इन कर्मचारियों के लिए सोशल नेटवर्किंग फीचर्स को लेकर आई है. इतना ही नहीं Viva Engage में स्टोरीज भी होंगी. कर्मचारी Microsoft Teams और Viva Engage में कहानियों का उपयोग करके उन्हे उसी तरह शेयर कर सकेंगे जैसे वे Instagram पर करते हैं.

%d bloggers like this: