news21cg

Jio ने एक नया प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश किया है. यह देश के किसी भी नेटवर्क प्रोवाइडर द्वारा दिया जाने वाला सबसे सस्ता प्लान है. 10MB डेटा वाले Jio के इस नए प्रीपेड प्लान की कीमत 1 रुपये रखी गई है और इसमें 1 दिन की वैलिडिटी दी जाएगी.

कंपनी के हवाले से मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि यह प्लान उन यूजर्स के लिए बहुत अच्छा साबित होगा जो ज्यादा फायदे की तलाश में नहीं हैं, बस अपने प्लान को एक्टिव रखना चाहते हैं. इंडिया टुडे के मुताबिक यह प्लान सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है. हालांकि यह भी साफ नहीं है कि कितने लोग इस प्लान का लाभ उठा पाएंगे. कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है. यह प्लान अभी केवल My Jio App पर दिख रहा है.

हाल ही में Jio ने 119 रुपये के प्रीपेड रीचार्ज प्लान में बदलाव करते हुए इसे सबसे किफायती अनलिमिटेड प्लान बताया था. लेकिन अब कंपनी और भी सस्ता प्लान ले आई है. ख़बर के मुताबिक इस 1 रुपए वाले प्लान के तहत मिलने वाला 10MB डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64Kbps हो जाती है. यूजर My Jio ऐप में अन्य प्लान पर जाकर वैल्यू सेक्शन में यह नया रिचार्ज प्लान देख सकते हैं.

इससे पहले Jio ने अपने 119 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किया था. कंपनी अब इस प्लान में यूजर्स को आउटगोइंग SMS की सुविधा भी दे रही है. इस प्लान में 14 दिनों की वैलिडिटी और हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है. साथ ही अब 300 SMS भी जोड़ दिए गए हैं.

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार Jio यूजर्स जल्द ही WhatsApp के जरिए भी रिचार्ज कर सकेंगे. बुधवार को फ्यूल फॉर इंडिया इवेंट के दौरान रिलायंस जियो के निदेशक और रणनीति प्रमुख आकाश अंबानी ने कहा कि जल्दी ही वॉट्सएप पर यूजर के लिए रिचार्ज की सुविधा लाई जाएगी.

Editor’s Note : इस खबर में पहले जिओ द्वारा 1 रुपए में 30 दिन के लिए 100MB डेटा दिए जाने की बात लिखी गई थी. लेकिन जिओ की वेबसाइट से पुष्टि हुई कि इस प्लान के तहत 1 रुपए में 1 दिन के लिए 10MB डेटा यूजर्स को मिलेगा.

वित्तीय लेनदेन से लेकर जरूरी चीजों की कीमतों तक, 1 दिसंबर को क्या बदलाव हुए qहैं?

%d bloggers like this: