news21cg

नेशनल हेराल्‍ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी को ईडी(जगत प्रकाश नड्डा) के नोटिस पर सियासत गर्म है। भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि क्रिमिनल कभी भी खुद को क्रिमिनल नहीं कहता है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि क्या आपने कभी किसी अपराधी को यह कहते हुए देखा है कि मैं अपराधी हूं। वे (सोनिया और राहुल गांधी) निश्चित रूप से इससे इनकार करेंगे। इस मामले में दस्तावेजी सबूत मौजूद हैं। यदि चार्जशीट दायर की जाती है तो आरोपी इसे रद्द करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाता है, लेकिन उन्होंने जमानत मांगी है। इसका मतलब है कि वे (सोनिया और राहुल गांधी) दोषी हैं।

जगत प्रकाश नड्डा
राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी

ईडी (जगत प्रकाश नड्डा) के अधिकारियों की मानें तो एजेंसी धन शोधन निषेध अधिनियम के तहत सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बयान दर्ज करना चाहती है। कांग्रेस ने ईडी (ED) की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश को गुमराह करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से यह कायरतापूर्ण साजिश रची गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस और उसका नेतृत्व जांच एजेंसी की इस कार्रवाई से डरने वाले नहीं हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि देश को गुमराह करने की राजनीति की माहिर मोदी सरकार बदले की भावना में अंधी हो गई है। सरकार ने कायराना साजिश रची है। प्रधानमंत्री मोदी ने नेशनल हेराल्ड मामले में अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय से नोटिस जारी कराया है। केंद्र सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने में विफल होने चलते बुरी तरह छटपटा रही है। कांग्रेस के नेतृत्व के खिलाफ एक घिनौना षड्यंत्र रचा जा रहा है। वहीं कांग्रेस नेता अभिषेक मनुसिंघवी ने कहा कि विरोधी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों का इस्‍तेमाल किया जा रहा है।

उल्‍लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (जगत प्रकाश नड्डा)ने समाचार पत्र नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पार्टी नेता राहुल गांधी को समन जारी कर आठ जून को पूछताछ के लिए तलब किया है। यह केस कांग्रेस समर्थित ‘यंग इंडिया’ में कथित वित्तीय अनियमितता की छानबीन से जुड़ा है।

%d bloggers like this: