news21cg

Instagram ने इस साल अपने प्लैटफॉर्म पर सब्सक्रिप्शन सर्विस का टेस्ट शुरू किया था. इसकी मदद से इंस्टाग्राम क्रिएटर्स को अपने फैंस के जरिए पैसे कमाने का मौका दिया था. मेटा ने गुरुवार को अब इस सर्विस में नए टूल जोड़ने का ऐलान किया है. यह टूल्स क्रिएटर्स को अपने सब्सक्राइबर्स से बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद करेंगे. इन टूल्स में सब्सक्राइबर चैट, सब्सक्राइबर रील, सब्सक्राइबर पोस्ट और सब्सक्राइबर होम शामिल हैं.

सब्सक्राइबर होम टैब के तहत, यूजर्स केवल उन पोस्ट को फिल्टर कर पाएंगे, जो उनके लिए उपलब्ध हैं. Subscriber Chats के तहत क्रिएटर्स को सब्सक्राइबर्स से बातचीत का नया तरीका देगा. इसके साथ ही क्रिएटर्स अपने सब्सक्राइबर्स के लिए एक्सक्लूसिव पोस्ट और रील भी शेयर कर पाएंगे.

एक बार में 30 सब्सक्राइबर्स के साथ इंटरैक्ट
इस संबंध में इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो पोस्ट में घोषणा की कि कंपनी अब इंस्टाग्राम के लिए और सब्सक्रिप्शन फीचर पेश कर रही है. मोसेरी के अनुसार, सब्सक्राइबर चैट, सब्सक्राइबर रील्स, सब्सक्राइबर पोस्ट और सब्सक्राइबर होम फीचर्स प्लेटफॉर्म पर क्रिएटर्स को एक स्थिर और स्थायी कमाई का मौका देंगे. हाल ही में पेश किया गया सब्सक्राइबर चैट फीचर क्रिएटर्स को एक बार में 30 सब्सक्राइबर्स के साथ इंटरैक्ट करने की अनुमति देगा. मोसेरी के अनुसार, सब्सक्राइबर पोस्ट, क्रिएटर्स द्वारा सबसे अधिक requested features में से एक था.

सब्सक्राइबर होम फीचर
यह क्रिएटर्स को केवल अपने सब्सक्राइबर के लिए फोटो, रील और वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देता है. इसे सब्सक्राइबर होम फीचर के साथ जोड़ा गया है, जो सब्सक्राइबर्स को एक ही टैब के तहत एक क्रिएटर द्वारा पोस्ट की गई सभी कंटेंट को देखने की सुविधा देता है, जिसे उन्होंने सब्सक्राइब किया है.

जनवरी में हुई थी टेस्टिंग
इंस्टाग्राम ने इस साल जनवरी में अमेरिका में कुछ क्रिएटर्स के साथ फीचर की टेस्टिंग शुरू की थी. उस समय, यह केवल सब्सक्राइबर स्टोरीज, सब्सक्राइबर बैज और सब्सक्राइबर लाइव फीचर्स की पेशकश करता था. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसी महीने इंस्टाग्राम ने चुनिंदा क्रिएटर्स को सब्सक्राइब करने का ऑप्शन दिखाना शुरू किया.

%d bloggers like this: