news21cg

IND vs WI 2nd ODI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे ओपनर शिखर धवन सीरीज के दूसरे वनडे में एक खास उपलब्धि अपने नाम करना चाहेंगे. धवन के अलावा युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चौके लगाने के मामले में एक खास उपलब्धि से बस 2 कदम दूर हैं. भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा वनडे रविवार 24 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेला जाएगा.

भारतीय टीम ने पोर्ट ऑफ स्पेन में ही खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 3 रन से मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. अगर टीम इंडिया दूसरा वनडे भी जीत लेती है तो 3 मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त अपने नाम कर लेगी. इस बीच शिखर धवन और श्रेयस अय्यर एक खास मुकाम हासिल करना चाहेंगे.

धवन वनडे में 800 चौके लगाने से केवल 2 कदम दूर हैं. उन्होंने अभी 153 वनडे मैचों में कुल 798 चौके लगाए हैं. उनसे ऊपर पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है. धोनी ने 350 वनडे में कुल 826 चौके लगाए. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर लिस्ट में टॉप पर हैं जिनके नाम वनडे फॉर्मेट में कुल 2016 चौके हैं.

धवन सभी फॉर्मेट में 10500 रन पूरे करने से भी केवल 4 रन पीछे हैं. वहीं, श्रेयस अय्यर वनडे में 100 चौके पूरे करने से केवल 2 कदम दूर हैं. वेस्टइंडीज के शाई होप अगर दूसरे वनडे में भी उतरते हैं तो यह उनका इस फॉर्मेट में 100वां मुकाबला होगा.

टीम की कप्तानी संभाल रहे निकोलस पूरन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 कैच पूरे करने से केवल 2 पीछे हैं. उन्होंने अभी तक 48 कैच लपके हैं. रोवमैन पॉवेल भी सभी फॉर्मेट में 100 चौके लगाने से केवल 1 ही कम हैं.

%d bloggers like this: