news21cg

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies 2nd ODI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क मैदान में खेला जा रहा है. दूसरे वनडे में कैरेबियन कप्तान निकोसल पूरन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. शाई होप के शानदार शतक और निकोलस पूरन की विस्फोटक पारी की बदौलत मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट नुकसान पर 311 रन बनाएं. भारतीय टीम के सामने सीरीज जीत के लिए 312 रनों का लक्ष्य है. टीम इंडिया ने पहले वनडे मुकाबले में कैरेबियन टीम को तीन रन से शिकस्त दी है.

टॉस जीतकर पहले उतरी वेस्टइंडीज को शाई होप और काइल मायर्स की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 55 गेंदों में 65 रनों की साझेदारी की. इस जोड़ी ने दीपक हुडा ने तोड़ा. मायर्स ने 23 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 39 रनों की पारी खेली. इसके बाद तीसरे नंबर पर उतरे शामराह ब्रुक्स ने भी 35 रनों का योगदान दिया. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए होप के साथ 62 रनों की साझेदारी निभाई. एक समय ऐसा लग रहा था कि कैरेबियन टीम आसानी से 350 रनों का आंकड़ा छू लेगी. लेकिन अक्षर पटेल ने 22वें ब्रुक्स को आउट कर रनों की रफ्तार पर लगाम लगाई. अगले ही ओवर में युजवेंद्र चहल ने खतरनाक बल्लेबाज ब्रेंडन किंग को बिना खाता खोले ही आउट कर दिया.

निकोलस पूरन के 6 छक्के ने बदल दिया खेल
वेस्टइंडीज की टीम 130 रन पर तीन विकेट खोकर एक समय संकट में घिरती दिख रही थी. तभी कैरेबियन कप्तान निकोलस पूरन ने खेल का रुख बदल दिया. उन्होंने 77 गेंदों में ताबड़तोड़ 74 रन बनाएं. शार्दुल ठाकुर ने पूरन को बोल्ड मारा. कैरेबियन कैप्टन ने अपनी पारी में ने एक चौका और 6 गगनचुंबी छक्का जड़ा. उन्होंने चौथे विकेट के लिए होप के साथ 117 रनों की साझेदारी निभाई.

शार्दुल ठाकुर ने कराई भारत की वापसी
ठाकुर ने इसके बाद खतरनाक बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल को भी 13 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. वहीं, दूसरे छोर पर सलामी बल्लेबाज शाई होप ने अपने 100वें वनडे मुकाबले में छक्के से शतक पूरा किया. शाई होप ने 125 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और दो छक्के की मदद से वनडे करियर की 13वीं सेंचुरी जड़ी. वह 115 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए.

शार्दुल ठाकुर के दम पर भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवर में जबरदस्त वापसी की. रोमारियो शेफर्ड 15 और अकील हुसैन 6 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 54 रन देकर तीन विकेट झटका. उनके अलावा अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और दीपक हुडा एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

%d bloggers like this: