news21cg

Ind vs WI : वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में हराने के बाद अब टीम इंडिया की नजर टी20 में इस प्रदर्शन को दोहराने पर है. दोनों टीमों के बीच 29 जुलाई (शुक्रवार) से त्रिनिदाद में 5 टी20 की सीरीज का आगाज होगा. रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की वापसी से टीम इंडिया मजबूत होगी. वहीं, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. इस बीच भारत के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारत से वनडे सीरीज में मिली शर्मनाक हार के बाद कप्तान निकोलस पूरन टी20 सीरीज में मजबूत वापसी करना चाहेंगे. वेस्टइंडीज के पास पिंच हिटर्स और टी20 के स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों की पूरी फौज है. ऐसे में कैरेबियाई टीम को टी20 सीरीज में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप होना है. ऐसे में यह टी20 सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अपनी तैयारियों को जांचने का एक मौका होगा. भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 त्रिनिदाद के नए बने ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा. तारौबा में मौजूद यह स्टेडियम एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का हिस्सा है

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कब खेला जाएगा?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच शुक्रवार (29 जुलाई) को खेला जाएगा.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कहां खेला जाएगा?
भारत और वेस्टइंडीज के 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कितने बजे से खेला जाएगा?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का तीसरा वनडे भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से खेला जाएगा. टॉस 7.30 बजे होगा.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट कहां देखें?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट आप डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports 1.0) पर देख सकते हैं.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मुकाबले की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप फैनकोड एप (Fan code) पर देख सकते हैं. मैच की लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट News18 Hindi को फॉलो करिए.

वेस्टइंडीज की टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप-कप्तान), शामराह ब्रूक्स, डोमिनिक ड्रेक, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, कीमो पॉल, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, डेवोन थॉमस और हेडन वॉल्श जूनियर.

भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

 

%d bloggers like this: