news21cg

भारत-वेस्टइंडीज के बीच वनडे के बाद अब 5 टी20 की सीरीज खेली जानी है. वनडे सीरीज में टीम इंडिया से क्लीन स्वीप होने के बाद वेस्टइंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन के इरादे मजबूत हैं और उन्होंने भारत को पहले टी20 से पहले चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि टी20 में वेस्टइंडीज की टीम बिल्कुल अलग है. कैरेबियाई टीम भले ही वनडे सीरीज हार गई. लेकिन, 5 टी20 की सीरीज में वो टीम इंडिया को हराने का दम रखते हैं.

निकोलस पूरन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “टी20 में आपको वेस्टइंडीज की टीम बिल्कुल अलग नजर आएगी. हमारे पास ऐसी यूनिट है तो भारत को हराने का दम रखती है. सभी खिलाड़ी इस चुनौती के लिए तैयार हैं और यह सीरीज मजेदार होगी.”

हमारे पास भारत को हराने लायक टीम: पूरन
कैरेबियाई कप्तान ने एक तय प्लान की जरूरत पर जोर देते हुए कहा, “हमें पार्टनरशिप करने पर जोर देना होगा. शिमरॉन हेटमायर की वापसी टीम के लिए अच्छी है. उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. उनकी जैसी काबिलियत वाले खिलाड़ी का टीम में होना हमेशा ही अच्छा होता है. हम भारत का सामना करने के लिए पूरे दमखम के साथ तैयार हैं.”

हेटमायर की वापसी से मजबूत होगा वेस्टइंडीज
शिमरॉन हेटमायर को फिटनेस के कारण वेस्टइंडीज टीम से हाल के दिनों में बाहर रहना पड़ा है. वो इस महीने की शुरुआत में वेस्टइंडीज की वनडे टीम के साथ थे और फिटनेस हासिल करने के लिए टीम के साथ ट्रेनिंग भी की थी. वो पिछली बार नवंबर 2021 में टी20 विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज के लिए मैदान में उतरे थे. इसके बाद से ही फिटनेस के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था.

हेटमायर ने आईपीएल में अच्छी बल्लेबाजी की थी
हेटमायर आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते नजर आए थे. उन्होंने राजस्थान के लिए मैच फिनिशर की भूमिका निभाई थी और टीम को फाइनल तक पहुंचाया था. आईपीएल में हेटमायर ने 15 मैच में 45 की औसत से 314 रन बनाए थे. उन्होंने 21 छक्के और इतने ही चौके लगाए थे. अब वो भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में इसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे.

इससे पहले, वेस्टइंडीज को भारत के हाथों 3 वनडे की सीरीज में क्लीन स्वीप झेलना पड़ा. कैरेबियाई टीम पहला वनडे 3 रन, दूसरा 2 विकेट और तीसरा 119 रन से हारी. अब टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम इस हार का हिसाब चुकता करना चाहेगी.

%d bloggers like this: