news21cg

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहले टी20 में 68 रन से हराया. इस जीत के साथ भारत ने 5 टी20 की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. भारत की जीत के हीरो दिनेश कार्तिक रहे. उन्होंने आखिरी के कुछ ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर भारत को 190 रन के स्कोर तक पहुंचाया. कार्तिक 19 गेंद में 41 रन बनाकर नाबाद रहे. मैच के बाद आर अश्विन ने अपने दोस्त दिनेश कार्तिक का बीसीसीआई टीवी के लिए इंटरव्यू लिया. इस इंटरव्यू की शुरुआत अश्विन ने कुछ इस तरह की कि किसी के लिए भी यह समझना मुश्किल होगा कि वो अपने दोस्त की तारीफ कर रहे या उनपर चुटकी ले रहे. हालांकि, अश्विन ने कार्तिक का जिस तरह इंट्रोडक्शन दिया, वो भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज को काफी पसंद आया.

आइए आपको बताते हैं कि आखिर अश्विन ने आखिर कार्तिक के परिचय में ऐसा क्या कहा कि मामला तारीफ और चुटकी लेने में उलझता दिख रहा. अश्विन ने कहा, पहला टी20 ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. लारा ने 2007 में इसी मैदान में संन्यास का ऐलान किया था. लेकिन, उस दौर के एक क्रिकेटर अभी भी खेल रहे हैं और हमारे साथ हैं. वो दिनेश कार्तिक हैं, जो हमारे साथ मौजूद हैं. बस, इसी बात को लेकर लगा कि अश्विन अपने साथी खिलाड़ी की तारीफ कर रहे या मजे ले रहे. हालांकि, बाद में कार्तिक ने इसे लेकर उनकी तारीफ की, तो यह साफ हो गया कि कार्तिक को तो अश्विन द्वारा दिया गया अपना इंट्रोडक्शन काफी पसंद आया.

टीम के अच्छे माहौल का श्रेय रोहित-राहुल को जाता है: कार्तिक

अश्विन ने कार्तिक ने उनके बदले अंदाज को लेकर भी सवाल पूछा. इस पर विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि मेरी नजर टी20 विश्व कप पर है. उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की भी तारीफ की. कार्तिक ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही अलग टीम है और मैं इस सेट अप का आनंद ले रहा हूं. कप्तान और कोच बेहद शांत रहते हैं. इससे टीम का माहौल भी अच्छा बना हुआ है. इसका बहुत सारा श्रेय उन्हें जाना चाहिए. उन्होंने एक ऐसा माहौल बनाया है, जहां वे सबसे तर्कसंगत तरीके से असफलताओं का सामना कर रहे हैं.

‘टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन ही लक्ष्य’

कार्तिक ने अश्विन से बातचीत में आगे कहा, ‘वे (राहुल और रोहित) ऐसे लोगों को ला रहे हैं, जो खिलाड़ियों को उनका नेचुरल गेम खेलने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. ऐसा पहले नहीं था. हम (वह और अश्विन) अलग-अलग टीमों का हिस्सा रहे हैं, आप भी सफर जानते हैं. हमारा मुख्य लक्ष्य टी20 विश्व कप में अच्छा कहना है और मुझे लगता है कि इसमें मेरा और आपका(अश्विन) का रोल रहेगा.’

%d bloggers like this: