news21cg

House of The Dragon Trailer : ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ (Game of Thrones) के प्रीक्वल ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ का मोस्ट अवेटेड ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. इसमें ड्रैगन की जबरदस्त झलक दिखाई गई है. इस सीरीज का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ सीरीज  एचबीओ मैक्स (HBO Max) पर 21 अगस्त को प्रीमियर किया जाएगा. इंडिया में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 22 अगस्त से देखा जा सकता है. इस सीरीज के दिलचस्प ट्रेलर  ने फैंस की उत्सुकता को और बढ़ा दिया है.

‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ के ऑफिशियल ट्रेलर की शुरुआत किंग विसरीज टारगेरियन के साथ होती है जो थ्रोन पर अपनी पसंद के उत्तराधिकारी को देखने के सपने के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं. उनकी पहली बेटी रेनेरा पहली दावेदार है लेकिन ‘कोई रानी कभी आयरन थ्रोन की गद्दी पर नहीं बैठी है’. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो विसरीज के भाई डेमन टारगेरियन को उत्ताराधिकारी के तौर पर देखना चाहते हैं. इन सबके बीच किंग की नई वाइफ पिक्चर में आती है जो मां बनना चाहती है.

उत्तराधिकार को लेकर सिविल वॉर
एक सीन में विसरीज खुलासा करते हैं कि उन्होंने अपने नए वारिस का नाम तय कर लिया है. डेमन कहते हैं ‘मैं तुम्हारा उत्तराधिकारी हूं’. विसरीज की कजिन सिस्टर रेनीस टारगेरियन ये कहती नजर आ रही हैं कि ‘रैनेरा के उत्तराधिकार को चैलेंज किया जाएगा,चाकू निकलेंगे’. इसके बाद दूसरों से कहती हैं कि एक महिला को आयन थ्रोन विरासत में नहीं मिलेगा क्योंकि यही नियम है. तभी रैनेरा कहती है कि जब मैं क्वीन बन जाऊंगी को मैं एक नया आदेश जारी करूंगी.  इसके बीच में सिविर वॉर के संकेत मिलने लगते हैं. और कई ड्रैगन्स नजर आने लगते हैं.

पहले सीजन में होंगे 10 एपिसोड
बता दें कि‘हाउस ऑफ द ड्रैगन’ साल 2018 में आए आर आर मार्टिन के नॉवेल ‘फायर एंड ब्लड’ पर आधारित है. यह ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ और क्रॉनिकल्स की घटनाओं से से 200 साल पहले हाउस टारगेरियन के अंत की शुरुआत और टारगेरियन सिविल वॉर की ओर ले जाने वाली घटनाओं को डांस ऑफ द ड्रैगन के रुप मे जाना जाता हैं. 21 अगस्त से प्रीमियर होने वाले पहले सीजन में 10 एपिसोड होंगे.

%d bloggers like this: