news21cg

Happy Birthday Asim Riaz: टीवी एक्टर और मॉडल आसिम रियाज आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं. आज आसिम रियाज के बर्थडे पर आइए आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें. आसिम रियाज का जन्म 13 जुलाई 1993 को जम्मू के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. आसिम रियाज के पिता का नाम रियाज अहमद है. आसिम रियाज का एक भाई भी है जिसका नाम उमर रियाज है. आसिम रियाज के पिता एक आईपीएस अधिकारी हैं. आसिम रियाज ने अपनी स्कूली शिक्षा जम्मू के दिल्ली पब्लिक स्कूल से पूरी की.

आसिम रियाज मॉडल बनना चाहते थे इसलिए उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद मॉडलिंग पर फोकस करना शुरू कर दिया. इसके लिए आसिम रियाज अपने लुक्स और बॉडी पर ज्यादा ध्यान देने लगे. आसिम  ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत साल 2014 में की थी. उन्होंने सबसे पहले ‘ब्लू कंपनी’ के विज्ञापन में काम किया.

इसके बाद आसिम रियाज ने ‘ब्लैकबेरी’ और ‘न्यूमेरो ऊनो’ समेत कई कंपनियों के लिए बतौर मॉडल काम किया. आसिम ने अपनी पहचान बनाने के लिए एक पोर्टफोलियो बनाया और सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करने लगे. यह देख आसिम रियाज की सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग बढ़ने लगी. इसके साथ ही आसिम रियाज ने एक बड़े ब्रांड के साथ बतौर मॉडल काम किया. आसिम रियाज की जिंदगी का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साल 2019 में आया.

आसिम रियाज को असली पहचान टीवी के पॉपुलर रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के 13वें सीजन से मिली. इस शो की वजह से आसिम रियाज की देशभर में बड़ी फैन फॉलोइंग हो गई. यह सीजन ‘बिग बॉस’ का अब तक का सबसे मशहूर सीजन रहा और दर्शकों ने आसिम रियाज को इतना प्यार दिया कि ‘बिग बॉस 13’ के रनर-अप रहे आसिम रियाज आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं.

पेशे से मॉडल आसिम खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत भी करते हैं. ‘बिग बॉस’ के घर में भी उन्हें अक्सर वर्कआउट करते हुए देखा जाता था. वहीं, वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी वीडियो शेयर करते रहते हैं. आसिम की फिटनेस और उनकी बॉडी का हर कोई दीवाना है. ऐसा में आज अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनका फिटनेस रूटीन बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप भी खुद को फिट रख सकते हैं.

रोजाना करते है पूरे शरीर का वर्कआउट
आसिम रियाज अपनी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक हैं. ऐसे में वह खुद की बॉडी और डाइट का काफी ख्याल रखते हैं. आसिम इंस्टाग्राम पर वर्कआउट वीडियोज शेयर कर फैंस को भी फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं. आसिम रियाज को हर दिन दौड़ना पसंद है और इसी तरह वह खुद को फिट बनाए रखते हैं. आसिम ट्रेडमिल पर करीब 1 घंटे तक रनिंग करते हैं. आमतौर पर लोग एक दिन में शरीर के एक हिस्से पर काम करते हैं, जैसे चेस्ट डे, बैक डे आदि. लेकिन असीम हर दिन अपने पूरे शरीर का वर्कआउट करते हैं.

यह डाइट करते हैं फॉलो
आसिम रियाज के डाइट प्लान में ढेर सारा प्रोटीन, कार्ब्स, न्यूट्रिशन और विटामिन्स होते हैं. वह वर्कआउट से पहले नींबू, सेब और ब्लैक कॉफी के साथ गर्म उबला हुआ पानी पीते हैं और वर्कआउट के बाद सिर्फ एक प्रोटीन शेक पीना पसंद करते हैं. वहीं, वह नाश्ते में 6 अंडे लेते हैं, जिसमें वह 4 अंडे का सफेद भाग और 2 पूरे अंडे खाते हैं. दोपहर के भोजन में उनके पास चिकन ब्रेस्ट और चार अंडे का सफेद भाग खाते हैं. दिन की लास्ट मील वह चिकन ब्रेस्ट और सब्जियां खाते हैं.

%d bloggers like this: