news21cg

 

गोदावरी के सैलाब को देखने, उमड़ी भारी भीड़

Godavari River : शहर में पिछले कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश (Torrential Rain) के चलते गोदावरी नदी (Godavari River) उफान पर आ गई है। गंगापुर बांध (Gangapur Dam) का जलस्तर बढ़ने के कारण हर घंटे बांध से पानी छोड़ा जा रहा है। गंगापुर बांध के साथ-साथ आसपास के पानी को गोदावरी नदी में छोड़े जाने से नदी का जलस्तर बहुत बढ़ गया है। 

जिला प्रशासन की ओर से नागरिकों को चेतावनी दी गई है कि वे घर से बाहर न निकले, बावजूद इसके गोदावरी नदी के सैलाब को देखने के लिए गोदावरी तट पर लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। शहर में भले ही मंगलवार को कम वर्षा हुई लेकिन गोदावरी नदी का पानी कम नहीं हुआ। रविवार और सोमवार को हुई मूसलाधार वर्षा के कारण गोदावरी नदी के तट के सभी मंदिर जलमग्न हो गए थे, इतना ही नहीं यहां का रामसेतु पुल भी पानी में डूब गया। 

पानी का बहाव पहले की तुलना में कम

शहर में मंगलवार को वर्षा तो हुई लेकिन वह बहुत कम थी। ज्यादा समय तक वर्षा ने विराम ले लिया था, इस वजह से गोदावरी नदी में जल सैलाब को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। कॉलेज के छात्र-छात्राओं सहित बहुत से परिवार के लोग गोदावरी के तट पर पहुंचे। गंगापुर बांध से गोदावरी तक पानी का बहाव पहले की तुलना में कम हो गया है, लेकिन गोदावरी नदी के जलस्तर में बहुत ज्यादा कमी नहीं आई है।

%d bloggers like this: