news21cg

Facebook and Instagram : सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसके जरिए यूजर्स वीडियो कॉल्स के दौरान अपना वर्चुअल अवतार अन्य यूजर को दिखा सकेंगे. वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स के लिए यह फीचर लेकर आ सकता हैं. वॉट्सऐप ने यह कदम हाल ही में यह कदम मेटा द्वारा अपना अवतार स्टोर पेश करने के बाद उठाया है. टेकराडार के मुताबिक अवतार फीचर को सबसे पहले फेसबुक मैसेंजर और उसके बाद इंस्टाग्राम पर शुरू किया गया था.

वहीं, WABetaInfoके अनुसार फीचर जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स को वीडियो कॉल के दौरान ‘अवतार पर स्विच’ करने की अनुमति देगा. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में जल्द ही अवतार एडिटर नाम का एक सेक्शन मिलेगा, जिसे चैट में कस्टमाइज करके उपयोग किया जा सकता है. गौरतलब है कि इंस्टाग्राम ने हाल ही में इस फीचर को जोड़ा है. यह सुविधा केवल वॉट्सऐप एंड्रॉयड तक ही सीमित नहीं रहेगी, बल्कि इसे भविष्य में iOS यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगी.

एक क्लिक पर मिलेगा कार्टून जैसा अवतार
बता दें कि अवतार पर स्विच करते ही आपकी जगह यूजर्स को आपका कार्टून जैसा अवतार दिखने लगेगा. वैसे इसी तरह का फीचर ऐपल आईफोन में पहले से मिलता है. यह वर्चुअल अवतार आपके एक्सप्रेशन के हिसाब से काम करता है. रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर वॉट्सऐप पर एंड्रॉयड बीटा वर्जन के लिए देखा गया है.

न्यू एग्जिट फीचर
इससे पहले WABetaInfo ने न्यू एग्जिट फीचर की जानकारी दी थी. इस फीचर के आने से यूजर्स द्वारा ग्रुप छोड़ने की जानकारी केवल ग्रुप एडमीन को दी जाएगी. ट्रैकर द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि जब कोई यूजर ग्रुप छोड़ता है, तो इस बारे में केवल ग्रुप के एडमीन को ही सूचित किया जाएगा.

Facebook and Instagram 

 

%d bloggers like this: