news21cg

 

congress

Demonstration Against Inflation : राज्य सरकार (State Government) द्वारा की गई बिजली (Electricity) के दरों में वृद्धी और केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा रसोई गैस (LPG) की दरों में वृद्धि (Rise) के खिलाफ शिवाजीनगर परिसर में दीपबंगला चौक में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने भारी बारिश के बीच सड़क पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस के प्रभारी शहर अध्यक्ष अरविंद शिंदे के नेतृत्व में यह आंदोलन (Movement) किया गया। इस वक्त बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी उपस्थित थे। 

उन्हें सत्ता से नीचे खींचना जरूरी है

आंदोलन में कांग्रेस के नेता दत्ता बहिरट ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने आम लोगों की जीवनावश्‍यक वस्तुओं की दरों में वृद्धि करने की सुपारी ली है। पहले ही महंगाई से परेशान नागरिकों की कमर टूट गई है। ऐसे में रसोई गैस की दरों में 50 रुपए की वृद्धि कर अपने विज्ञापनों के रुपए आम लोगों से वसूलने का प्रबंध किया है। साथ ही राज्य सरकार के विधायकों का सूरत, गुवाहाटी और गोवा का खर्च वसूलने हेतु बिजली की दरों में वृद्धि की गई है। केंद्र और राज्य सरकार आम नागरिकों के विरोध में है। केवल विज्ञापनबाजी, सरकार गिराने और बनाने में मशगूल है। गैस दर वृद्धि और बिजली की दरों में वृद्धि से उन्हें कोई लेना-देना नहीं है। इसलिए उन्हें सत्ता से नीचे खींचना जरूरी है, ऐसा दत्ता बहिरट ने कहा। 

इस आंदोलन में प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश बागवे, बालासाहेब शिवरकर, दत्ता बहिरट, गोपाल तिवारी, लता राजगुरू, अजीत दरेकर, मनीष आनंद, वैशाली मराठे, नीता रजपूत, संगीता तिवारी, पूजा आनंद, चंद्रशेखर कपोते, रमेश अय्यर, सचिन आड़ेकर, राजेंद्र शिरसाट, सुजीत यादव, अजीत जाधव, सेल्वराज एन्थोनी, सतीश पवार, नूरुद्दीन सोमजी, राहुल तायड़े, चांदबी शेख और बड़ी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे।

%d bloggers like this: