news21cg

 

बीएस येदियुरप्पा ने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा, कहा- मेरी जगह मेरा बेटा लड़ेगा चुनाव

 कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, वह आने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है। मेरी जगह मेरी मेरा बेटा चुनाव लड़ेगा। येदियुरप्पा ने शिकारीपुरा की जनता से समर्थन देने की मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं अपने बेटे बीवय विजयेंद्र के लिए अपना विधानसभा क्षेत्र छोड़ रहा हूं। मैं शिकारीपुरा के मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वह सुनिश्चित करें कि वह भारी अंतर से जीतें। मैं अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा।”

विजयेंद्र समर्थकों द्वारा उनके पुराने मैसूर क्षेत्र से  चुनाव लड़ने की मांग पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “उन पर वहां से चुनाव लड़ने का बहुत दबाव है, लेकिन चूंकि मैं सीट खाली कर रहा हूं और चुनाव नहीं लड़ूंगा, इसलिए विजयेंद्र शिकारीपुरा से चुनाव लड़ रहे हैं।”

प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष है विजयेंद्र

विजयेंद्र को जुलाई, 2020 में पार्टी उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले विजयेंद्र ने मैसूर में वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी से टिकट मांगा थे, लेकिन पार्टी  ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया था। जिसके बाद उन्हें भाजपा युवा विंग के महासचिव के रूप में नियुक्त किया गया था।

पिछले साल दिया था इस्तीफा 

ज्ञात हो कि, पिछले साल 28 जुलाई 2021 को येदुरप्पा ने कर्नाटक मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी की 75 वर्ष की आयु सीमा तय किये जाने के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके बाद बसवराज बोम्मई को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया गया। मुख्यमंत्री पद के इस्तीफे के बाद से ही उनकी राजनीति से संन्यास लेने की चर्चा शुरू हो गई थी।

%d bloggers like this: