news21cg
BGMI मास्टर्स सीरीज़ 2022 का लीग चरण 10 जुलाई को समाप्त हो गया, जिसमें कुल रैंकिंग से 16 सर्वश्रेष्ठ टीमें ग्रैंड फ़ाइनल में आगे बढ़ रही हैं। और कुल पुरस्कार पूल का 50% उनकी साप्ताहिक रैंकिंग के आधार पर 24 टीमों के बीच वितरित किया गया है।
पांच दिन बाद ग्रैंड फ़ाइनल 13 जुलाई से शुरू होगा और 17 जुलाई को समाप्त होगा। इसमें 75 लाख रुपये का इनाम पूल होगा। फाइनल के प्रत्येक दिन में तीन मानचित्रों, एरंगेल, मिरामार और सनहोक में चार मैच होंगे।

वे टीमें जिन्होंने BGMI मास्टर्स सीरीज़ 2022 ग्रैंड फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई किया है

यहां वे टीमें हैं जिन्होंने फाइनल में जगह बनाई है
  1. Team XO
  2. Orangutan
  3. Chemin Esports
  4. Skylightz Gaming
  5. OR Esports
  6. GodLike Esports
  7. Team Insane
  8. Enigma Gaming
  9. Nigma Galaxy
  10. Team Soul
  11. Blind Esports
  12. 8Bit
  13. Team Enigma Forever
  14. Revenent
  15. FS Esports
  16. Global Esports

BGMI Masters Series League Stage summary :

तीन सप्ताह का लीग चरण 24 जून को शुरू हुआ और आज समाप्त हुआ, जिसमें टीम एक्सओ ने शानदार प्रदर्शन किया और समग्र लीग स्टैंडिंग पर नियंत्रण किया।
ऐश के नेतृत्व में, ओरंगुटान पिछले सप्ताह लगातार गेमप्ले प्रदर्शित करने के बाद दूसरे स्थान पर रहने में सक्षम था। Skylightz गेमिंग और OR Esports चौथे और पांचवें स्थान पर सुरक्षित रहने में सफल रहे, इसके बाद GodLike Esports का स्थान रहा

Team Soul और 8 बिट, जिन्होंने तीसरे सप्ताह के फ़ाइनल में जगह नहीं बनाई, क्रमशः 10वें और 12वें स्थान पर रहे। हालांकि, 17वीं से 24वीं रैंक वाली टीमों को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया।

Week 1 (Launch Week): June 24 to 26

पहला हफ्ता 24 जून से 26 जून तक हुआ, जिसमें सभी 24 टीमों ने 25 लाख के प्राइज पूल के लिए प्रतिस्पर्धा की। इस सप्ताह केवल एक चरण था, जिसमें आठ टीमों के तीन समूह रॉबिन-राउंड प्रारूप में लड़ रहे थे।

Skylightz Gaming ने अपने आठ मैचों में 103 अंक जमा करने के बाद सप्ताह जीता। Team Soul दूसरे स्थान पर रही, उसके बाद Team Insane रही। Team XO और OR Esports क्रमशः 84 और 82 अंकों के साथ चौथे और पांचवें स्थान पर काबिज होने में सफल रही।

Week 2: June 27 to July 3

दूसरे सप्ताह क्वालिफायर और साप्ताहिक फाइनल का प्रारूप प्रस्तुत किया। क्वालिफायर में, इन 24 टीमों को तीन समूहों में विभाजित किया गया और साप्ताहिक फाइनल के शीर्ष 16 स्थानों के लिए संघर्ष किया।

असाधारण प्रदर्शन के बाद, Team XO दूसरे सप्ताह में चार चिकन डिनर की मदद से 161 अंकों के साथ विजयी हुई। ओरंगुटान के आक्रामक गेमप्ले ने उन्हें 141 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल करने में मदद की, जबकि Team Soul एक बार फिर लगातार खेली और 112 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही।

Week 3: July 4 to 10

तीसरे सप्ताह ने पिछले सप्ताह के समान प्रारूप का पालन किया। Enigma Gaming 144 अंकों के साथ साप्ताहिक फाइनल में शीर्ष पर रही, उसके बाद GodLike Esports और Nigma Galaxy का स्थान रहा।

Team XO ने एक भी चिकन डिनर के बिना 117 अंकों के साथ पांचवां स्थान हासिल किया। Team Forever, Global Esports और FS Esports, तीन टीमें जो दूसरे साप्ताहिक फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं करती थीं, उन्होंने औसत प्रदर्शन की पेशकश की, लेकिन अंततः ग्रैंड फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही।

%d bloggers like this: