news21cg

नामांतरण के प्रस्ताव पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक नेताओं ने शरद पवार से की मुलाकात

Aurangabad News : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के शहर और जिला कार्यकारिणी के अल्पसंख्यक पदाधिकारियों (Office Bearers) और नेताओं (Leaders) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) से पार्टी के शहर अध्यक्ष खाजा शरफोददीन के नेतृत्व में शहर के पंचसीतारा रामा इंटरनेशनल होटल में मुलाकात कर औरंगाबाद शहर के नामांतरण के पारित प्रस्ताव के अलावा विविध मुद्दों (Issues) पर चर्चा की।

औरंगाबाद का नाम बदलना नहीं चाहिए था

चर्चा में शरद पवार ने साफ किया कि औरंगाबाद के नामांतरण को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का समर्थन नहीं है। प्रदेश उपाध्यक्ष इलियास किरमानी ने औरंगाबाद शहर का ऐतिहासिक महत्व समझाते हुए साफ किया कि विश्व स्तर पर औरंगाबाद की पहचान सालों से बनी हुई है। ऐसे में औरंगाबाद शहर का नाम बदलना नहीं चाहिए। किरमाणी ने सरकार के इस निर्णय से औरंगाबाद सहित पूरे मराठवाड़ा के अल्पसंख्यक समुदाय में फैली नाराजगी से अवगत कराते हुए औरंगाबाद के नामांतरण को लेकर शहर में सालों से जारी राजनीति से अवगत कराया।

उधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शहर अध्यक्ष खाजा मुल्ला ने गत 6 महीने में पार्टी को शहर के विस्तार को लेकर किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर पार्टी के औरंगाबाद शहर जिला संपर्क प्रमुख राजेश टोपे, प्रदेश महासचिव मुश्ताक अहमद, प्रदेश संगठक सचिव मसुद शेख, अल्पसंख्यक राष्ट्रीय सचिव सलमा बानो, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष जावेद खान, शहर जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद हबीब, शहर जिला कोषाध्यक्ष अयुब खान, अल्संख्यक विभाग के जिला अध्यक्ष जलील खान, शेख अलीम, मोहम्मद रजी, महिला अध्यक्ष मेहराज पटेल, अनिसा खान, मोहम्मद ताहेर, जावेद नवाब उपस्थित थे।

%d bloggers like this: