news21cg

Apple iOS 16: ऐपल ने iOS 16 के एक और खास फीचर्स का ऐलान कर दिया है. ऐपल ने बताया है कि भारतीय यूज़र्स नए OS में स्पैम और ज़रूरी मैसेज को अलग-अलग कर सकेंगे. रिपोर्ट से मालूम हुआ कि ऐपल ने SMS फिल्टर को बेहतर बना रहा है, और स्पैम कम्यूनिकेशन के लिए इसमें 12 अडिशनल फीचर्स को ऐड कर रहा है. मैशेबल की रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर को खासतौर पर भारतीय आईफोन यूज़र्स के लिए पेश किया जा रहा है.

iPhone यूज़र्स अपने कम्यूनिकेशन से अपने Apple वॉलेट अकाउंट या कैलेंडर में मूवी या ट्रेन टिकट आसानी और जल्दी से जोड़ सकेंगे. बता दें कि रिपोर्ट के मुताबिक Apple का नया सॉफ़्टवेयर अपग्रेड सितंबर में सभी यूज़र्स के लिए शुरू हो गया है और इसमें कई क्षमताएं शामिल हैं.

एक स्टडी के मुताबिक इसमे 12 सब-कैटेगरी होंगी, जिनमें क्रेडिट या डेबिट कार्ड के लिए चेतावनी, बिल भुगतान, वित्त, सरकारी सेवाएं, नेटवर्क प्रदाता, स्वास्थ्य सेवा और ऑनलाइन ऑर्डर शामिल हैं.

ऐपल iOS 16 में लॉक स्क्रीन विजेट, अलर्ट समेत कई तरह के सुधार किए गए हैं, जिससे ये पूरी तरह से नया अपग्रेड बन गया है. Mashable की रिपोर्ट के मुताबिक, 15 मिनट के भीतर, यूज़र्स iMessage पर भेजे गए टेक्स्ट को 15 मिनट के अंदर ही एडिट कर सकते हैं.

ऐपल का बैक टू स्कूल ऑफर
Apple ने भारत में ग्राहकों के लिए बैक टू स्कूल (Back to School) प्रोग्राम के तहत नए ऑफर्स का ऐलान किया है. Apple एजूकेशन प्राइजिंग ऑफर लाइव है और ग्राहक इसका फायदा 22 सितंबर तक उठा सकते हैं. प्रोग्राम के तहत यूनिवर्सिटी के छात्र और शिक्षक Apple एजूकेशन प्राइजिंग के साथ योग्य iPad और Mac पर बचत कर सकते हैं. छूट के साथ ग्राहकों को मुफ्ट एयरपॉड्स और 6 महीने के लिए ऐपल म्यूजिक भी मुफ्त मिलेगा.

कंपनी ने उन योग्य डिवाइस लिस्ट का खुलासा किया है जिन्हें डिस्काउंट प्राइज़ पर खरीदा जा सकता है. बता दें कि ग्राहक Apple Care+ पर 20 प्रतिशत की छूट पा सकते हैं.

%d bloggers like this: