news21cg

BGMI : पहले बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लैन इवेंट का एक दिवसीय ग्रैंड फ़ाइनल, जिसे BGMI शोडाउन 2022 नाम दिया गया, छह रोमांचक मैचों के बाद समाप्त हुआ।

7Sea Esports BGMI शोडाउन 2022 का चैंपियन बन गया और INR 5 लाख की विजेता पुरस्कार राशि अपने घर ले गया। टीम ने पीएमडब्ल्यूआई 2022: आफ्टरपार्टी के लिए भी क्वालीफाई किया, जो 18 से 20 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा।

टीम ने छह मैचों में 41 फिनिश और दो चिकन डिनर सहित 92 अंक जमा किए। फाइनल मुकाबले से पहले शीर्ष स्थान पर मौजूद ओरंगुटान गेमिंग ने 83 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

टीम सोल और गॉडलाइक क्रमश: 45 और 24 अंकों के साथ सातवें और 14वें स्थान पर रही। 7Sea से SprayGod ग्रैंड फ़ाइनल का MVP था और पुरस्कार राशि में INR 50,000 के साथ चला गया।

Match 1 – Erangel

ग्रैंड फ़ाइनल के शुरुआती मैच में कई टीमों के समूह देखे गए, क्योंकि माइल्टा के आसपास का क्षेत्र सिकुड़ गया था। स्काईलाइट्ज़ गेमिंग फ़ाइनल ज़ोन में अच्छी स्थिति में था और उसने 11-किल चिकन डिनर का दावा किया।

टीम एक्सओ और एनिग्मा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और 11-11 किलों के साथ दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। अतटंकी ने उत्तरजीविता का खेल खेला और अपनी टीम को चौथे स्थान पर पहुंचाने में मदद की।

गॉडलाइक ने पांच एलिमिनेशन सहित 11 अंक जमा किए, जबकि सोल ने तीन अंक एकत्र किए। एनिग्मा के रेक्स ने एमवीपी को चार टुकड़ों के साथ नामित किया।

Match 2 – Vikendi

आयोजन में केवल एक विकेंडी का नक्शा शामिल था, जिसमें घरों और परिसरों में कई झगड़े देखने को मिले। 7Se 12 फिनिश के साथ विजेता निकला, जबकि स्काईलाइट्स गेमिंग ने एक बार फिर अद्भुत गेमप्ले का प्रदर्शन किया और सात एलिमिनेशन के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

हैदराबाद हाइड्रस और ओरंगुटान ने 14 और 12 अंक हासिल किए, जबकि गॉडलाइक और सोल ने क्रमशः पांच और चार अंक हासिल किए।

Match 3 – Erangel

जब टीम काइनेटिक और हैदराबाद हाइड्रस लड़ रहे थे, तो ओरंगुटान ने सही समय पर उन पर धावा बोल दिया, जिसके परिणामस्वरूप तीसरे मैच में 11-मार की जीत हुई।

टीम काइनेटिक ने 10 फ्रैग के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। यह टीम सोल के लिए भी एक अच्छा मैच था क्योंकि उन्होंने सात फिनिश सहित 15 अंक एकत्र किए। शीर्ष चार खिलाड़ियों में से तीन ओरंगुटान गेमिंग के थे।

Match 4 – Sanhok

हाइड्रा एस्पोर्ट्स ने अपनी अंतिम लड़ाई में ओरंगुटान गेमिंग को हराकर आठ किलों के साथ चौथा मैच जीता। टीम XO ने दो किलों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि Enigma और 7Sea ने 14 और 13 अंक अपने नाम किए।

टीम सोल और गॉडलाइक के बीच प्रतिद्वंद्विता मैच में जारी रही क्योंकि वे एक बार फिर से सनहोक के खंडहर के आसपास एक-दूसरे का सामना कर रहे थे। गॉडलाइक ने टीम सोल को 4v4 लड़ाई में हराया, लेकिन उन्होंने अपने दो खिलाड़ियों को भी खो दिया।

Match 5 – Miramar

ओरंगुटान के लिए यह दूसरा चिकन डिनर था जिसने उन्हें समग्र स्टैंडिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया। उन्होंने मैच जीतने के लिए अंतिम क्षेत्र में टीम सोल और 7Sea को हराया। स्प्रेगॉड सात फिनिश और 704 क्षति के साथ एमवीपी के रूप में उभरा।

%d bloggers like this: