news21cg

चित्रांगदा सिंह (Chitrangda Singh) एक एक्ट्रेस ही नहीं, एक फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं. उन्होंने फिल्म ‘सूरमा’ से फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में कदम रखा था. इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ और तापसे पान्नू लीड रोल में हैं. यह फिल्म भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह की सच्ची कहानी पर आधारित है.

चित्रांगदा सिंह ने अब अविश्वसनीय बहादुरी की एक और प्रेरणादायक कहानी पर फिल्म बनाने का अधिकार प्राप्त कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्हें परम वीर चक्र विजेता सूबेदार योगेंद्र यादव पर फिल्म बनाने के राइट्स मिल गए हैं. दर्शकों को हमेशा ही देश के वीर जवानों की साहस और पराक्रम से भरी प्रेरणादायक कहानियों पर बनी फिल्में पसंद आई हैं. इसका ताजा उदाहरण फिल्म ‘शेरशाह’ है.

परमवीर चक्र योगेंद्र यादव पर बनेगी फिल्म
सूबेदार योगेंद्र यादव भारत के वह वीर सपूत हैं, जिन्होंने कारगिल युद्ध में पाकिस्तानी फौज के दांत खट्टे कर दिए थे. उन्होंने युद्ध मैदान में अदम्य साहस का परिचय देते हुए पाकिस्तानी फौज को न सिर्फ पीछे हटने पर मजबूर कर दिया था, बल्कि अपने साथियों को आने वाले खतरे से आगाह भी किया था. वे 19 साल की आयु में परमवीर चक्र प्राप्त करने वाले अब तक के सबसे कम उम्र के सैनिक हैं.

Chitrangda Singh, Param Vir Chakra Yogender Yadav, youngest Param Vir Chakra, Chitrangda Singh film rights, CSfilms, परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र यादव, चित्रांगदा सिंह

सबसे कम उम्र के परमवीर चक्र विजेता हैं योगेंद्र यादव
वे देश के इतिहास में परम वीर चक्र पाने वाले तीन जीवित सैनिकों में से एक हैं. वे तब से भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ‘योगेंद्र यादव पर फिल्म बनाने के अधिकार पाने के बारे में चित्रांगदा कहती हैं, ‘मैं उन असली नायकों की कहानियों पर फिल्म बताने के लिए बहुत उत्साहित हूं, जिन्हें भुला दिया जाता है, वे भले ही हमारे बीच क्यों न रहते हों.’

सीएसफिल्म्स के पास हैं फिल्म के राइट्स
चित्रागंदा आगे कहती हैं, ‘हमें उनकी यात्रा को बड़े स्तर पर बताने की जरूरत है. यह मेरी दूसरी कोशिश होगी, जो मैंने पहले ‘सूरमा’ में करने की कोशिश की थी.’ फिल्म के अधिकार सीएसफिल्म्स के पास हैं, जिसके दीपक सिंह भी मालिक हैं.

%d bloggers like this: