news21cg

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपने मस्तमौला अंदाज के लिए जाने जाते हैं. टीम इंडिया में साथी खिलाड़ियों के बीच ‘गब्बर’ के नाम से मशहूर शिखर मैदान के अंदर या बाहर खिलाड़ियों के साथ खूब मस्ती करते हुए नजर आते हैं. कैच लपकने के बाद उनका ‘कबड्डी स्टाइल’ (Kabaddi Celebration) सेलिब्रेशन जगहजाहिर है. शिखर ने वेस्टइंडीज (IND v WI)  के खिलाफ पहले वनडे मैच में मैदान के अंदर फील्डिंग करते समय कुछ ऐसा करतब दिखाया जिससे स्टेडियम में मौजूद दर्शक सहित कमेंटेटर भी खुद को हंसने से नहीं रोक पाए.

दरअसल, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) विंडीज की पारी का 37वां ओवर डालने आए. इस ओवर की तीसरी गेंद पर विंडीज बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (Brandon King) ने कवर की ओर से जोरदार शॉट लगाया. धवन ने अपनी बायीं ओर डाइव लगाते हुए चौके के लिए जा रही गेंद को रोक दिया. इसके बाद वह पुशअप्स लगाने लगे. धवन के इस नए अवतार को देखकर कमेंटेटर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. शिखर का यह मजेदार वीडियो विंडीज क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

IND v WI: शिखर धवन को शतक चूकने का है मलाल, बताई कैसे मिली विंडीज पर पहले वनडे में रोमांचक जीत

शिखर धवन 3 रन से शतक चूके
कप्तान शिखर धवन इस मुकाबले में अपना शतक तीन रन से चूक गए. उन्होंने 99 गेंदों पर 97 रन की पारी खेली. इस दौरान शिखर ने 10 चौके और तीन छक्के लगाए. भारत ने धवन और शुभमन गिल की 64 व श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारी के दम पर 50 ओवर में 7 विकेट पर 308 रन बनाए. जवाब में विंडीज की टीम 6 विकेट पर 305 रन ही बना सकी और 3 रन से मुकाबला गंवा बैठी.

भारत-विंडीज दूसरा वनडे रविवार को खेला जाएगा 
लगभग दो साल बाद अपना पहला वनडे खेलने उतरेशुभमन गिल ने 52 गेंद में 64 रन बनाए. विंडीज की ओर से काइल मायर्स ने 68 गेंद में 75 और ब्रूक्स ने 61 गेंद में 48 रन की पारी खेली. तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दोनों को पवेलियन भेजकर वेस्टइंडीज की राह मुश्किल की . ब्रेंडन किंग ने 54 रन की पारी खेली लेकिन कप्तान निकोलस पूरन 25 रन ही बना सके.

छह विकेट 252 रन पर गिरने के बाद सातवें विकेट की अटूट साझेदारी में अकील हुसैन (32) और रोमारियो शेफर्ड (38) 53 रन जोड़े लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच 24 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन में भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा.

%d bloggers like this: