news21cg

 शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज (India vs West Indies)  के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच के लिए पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल की पिच का मिजाज समझने का मौका नहीं मिला. भारतीय खिलाड़ियों को उम्मीद थी कि जब वह यूके से सीधा वेस्टंडीज पहुंचेंगे तो उन्हें एक नेट सेशन करने का मौका मिलेगा, लेकिन उनकी इस उम्मीद पर पानी फिर गया. भारतीय टीम शुक्रवार (22 जुलाई) को मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे मैच खेलेगी.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने सोशल मीडिया के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो के शुरुआत में बारिश को दिखाया गया है. बुधवार को त्रिनिडाड में जमकर बरसात हुई. ऐसे में खिलाड़ी इंडोर स्टेडियम में अभ्यास को मजबूर हुए. भारतीय खिलाड़ी इंडोर नेट सेशन में जमकर पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं. बीसीसीआई के एक मिनट और 25 सेकेंड के इस वीडियो में ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) आगामी सीरीज के लिए तैयार दिखाई दे रहे हैं.

‘कुछ ना करने से तो अच्छा है इंडोर अभ्यास ही कर लें’

बकौल शुभमन गिल , ‘जैसे हम यूके से यहां आए, हमने सोचा कि एक नेट सेशन करेंगे तो अच्छा रहेगा. लेकिन यहां बरसात शुरू हो गई. हमने सोचा कुछ ना करने से तो अच्छा है इंडोर में प्रैक्टिस की जाए. नेट सेशन कर मुझे बहुत अच्छा लगा. मैं बहुत खुश हूं. हम सभी इस सीरीज को लेकर बहुत उत्साहित हैं.’ इस दौरे पर धवन को वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है. टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को वनडे सीरीज में आराम दिया गया है.

तीनों वनडे क्वींस पार्क ओवल में खेले जाएंगे

सीरीज के तीनों वनडे मुकाबले 22 से 27 जुलाई तक पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में ही खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम मेजबानों के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज की शुरुआत 29 जुलाई से होगी. पांचवां और आखिरी टी20 मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा. टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी होगी, जिन्हें वनडे सीरीज में आराम दिया गया है.

%d bloggers like this: