news21cg

भारतीय टीम के 33 वर्षीय पूर्व कप्तान एवं मौजूदा समय में बल्लेबाजी के आधार स्तंभ विराट कोहली (Virat Kohli) के फिटनेस का हर कोई कायल है. स्टार बल्लेबाज भी अपने चाहने वालों के लिए समय-समय पर अपने फिटनेस का वीडियो शेयर करते रहते हैं. कोहली ने 16 घंटे पहले एक ऐसा ही वीडियो अपने फैंस के लिए अपने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है. इस वीडियो में वह पंजाबी गाने की धुन पर एक्सरसाइज करते हुए नजर आ रहे हैं. किंग कोहली ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, ‘यह लंबे समय से पेंडिंग था, लेकिन मुझे लगता है कि इसमें ज्यादा देर नहीं हुई है.’

बता दें विराट कोहली हाल ही में भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर थे. यहां उनका बल्ला एक बार फिर उनसे रूठा हुआ नजर आया. कोहली के लगातार गिरते प्रदर्शन को देखते हुए कई दिग्गज उनपर सख्त सवाल उठा रहे हैं. हालांकि पूर्व क्रिकेटरों की क्या राय है इसपर मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ध्यान नहीं दे रहे हैं. उनका कहना है कि कोहली हमारी रणनीति के अहम हिस्सा हैं. ऐसे में टीम उन्हें बैक करती रहेगी.

वहीं टीम अपने अगले दौरे पर वेस्टइंडीज जा रही है. यहां ब्लू आर्मी को मेजबान टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. आगामी दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने कोहली को आराम देने का फैसला लिया है. कैरेबियन दौरे से कोहली के हटने के बाद ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वह अगस्त महीने के अंत में शुरू हो रहे एशिया कप के जरिए क्रिकेट के मैदान में वापसी कर सकते हैं.

विराट को शतक लगाए हुआ एक लंबा अरसा:

पूर्व भारतीय कप्तान को शतक लगाए एक लंबा अरसा बीत चूका है. कोहली के बल्ले से इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी शतक नवंबर 2019 में निकला था. इस दौरान उन्होंने ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन्स में 136 रनों की उम्दा शतकीय पारी खेली थी. इस शतकीय पारी के बाद से कोहली ने कुल 68 मुकाबलों की 79 पारियों में शिरकत की है. इस दौरान उनके बल्ले से 2554 रन के साथ-साथ 24 अर्द्धशतकीय पारियां निकली हैं, लेकिन कोई शतकीय पारी नहीं निकल सकी है. इस दौरान स्टार बल्लेबाज का औसत भी घटा है. वह अपने करियर में जहां 53.64 की औसत से रन बना रहे थे. वहीं पिछले कुछ सालों में उनका औसत घटकर 35.47 पर आ गया है.

%d bloggers like this: