news21cg

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। यहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव कराने के संकेत दिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में परिसीमन की कवायद हाल ही में पूरी हुई है। जिसके बाद अब कश्मीर में 47 और जम्मू में 43 सीटों के साथ सीटों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है।

वहीं, रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को ही जम्मू-कश्मीर के पहलगाम रिसार्ट में हिमालयन म्यूजियम का उद्घाटन किया। यह म्यूजियम जवाहर इंस्टीट्यूट आफ माउंटेनियरिंग एंड विंटर स्पोर्ट्स में बनाया गया है।

आधिकारिक तौर से जारी किए गए एक बयान में बताया गया है कि राजनाथ सिंह ने घाटी में सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। वहीं, इस दौरान उन्होंने कर्नल के एस माल बोल्डर क्लाइंबिंग वाल का भी उद्घाटन किया।

रक्षा मंत्री के दौरे के बारे में अधिक जानकारी देते हुए बताया गया है कि उन्होंने जवाहर इंस्टीट्यूट आफ माउंटेनियरिंग की कार्यकारी परिषद और आम सभा की बैठक में भाग लिया।

इस दौरान उनके साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे। वहीं, गुरुवार को रक्षा मंत्री ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला के फार्वड इलाकों का दौरा किया। जहां उन्होंने सेना के जवानों को संबोधित किया और घाटी में सुरक्षा स्थिति के बारे में भी जानकारी ली।

news in hindi today, news in hindi , news from india , news hindi , news today, news googel,

%d bloggers like this: