news21cg

सोनी ने आज भारत में स्मार्ट टीवी की अपनी ब्राविया सीरीज में नए टीवी जोड़े हैं. कंपनी ने आज भारत में ब्राविया XR OLED A80K सीरीज के स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिए हैं. कंपनी की नई लॉन्च की गई स्मार्ट टीवी सीरीज के टीवी कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर द्वारा संचालित होते हैं, जिससे स्मार्ट टीवी की पिक्चर और साउंड क्वालिटी में काफी सुधार हुआ है.

सोनी का कहना है कि इसका नेक्स्ट जनरेशन का कॉग्निटिव प्रोसेसर एक्सआर इंसानी दिमाग की तरह सोचता है, जो एक रेव्यूलेशनरी एक्सपीरियंस प्रदान करता है और दर्शक अपने पसंदीदा कंटेंट में पूरी तरह से डूब जाते हैं. सीरीज में डुअल डेटाबेस प्रोसेसिंग, XR 4K अपस्केलिंग और क्लैरिटी के लिए XR सुपर रिजॉल्यूशन मिलता है.

Bravia XR OLED A80K सीरीज की कीमत
Sony Bravia XR OLED A80K सीरीज के टीवी तीन वेरिएंट में आते हैं.
इसके 65-इंच डिस्प्ले वाले XR-65A80K की कीमत 2,79,990 रुपये है, जबकि 77-इंच डिस्प्ले वाले XR-77A80K की कीमत 6,99,900 रुपये है. ये दोनों वेरिएंट 22 जुलाई, से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे. मॉडल नंबर XR-55A80K और तीसरी वेरिएं 55-इंच डिस्प्ले वाला है. सोनी ने अभी तक इस वेरिएंट की कीमत और उपलब्धता का जिक्र नहीं किया है.

Bravia XR OLED A80K सीरीज के स्पेसिफिकेशंस
हाल ही में लॉन्च किए गए ब्राविया सीरीज के टीवी 77 इंच के OLED 4K 120Hz डिस्प्ले के साथ आते हैं. इनमें 3840 x 2160 पिक्सेल के रिज़ॉल्यूशन मिलता है. इसमें टाइटेनियम ब्लैक के साथ मेटल फ्लश सरफेस भी मिलता है. यह 16GB ऑन-बोर्ड स्टोरेज के साथ कंपनी के कॉग्निटिव प्रोसेसर XR प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है. सीरीज में दोहरी डेटाबेस प्रोसेसिंग, XR 4K अपस्केलिंग और क्लैरिटी के लिए XR सुपर रिजॉल्यूशन दिया गया है. कलर बढ़ाने के लिए इसमें लाइव कलर टेक्नोलॉजी, XR स्मूथिंग और XR TRILUMINOS PRO फंक्शनलिटीज दी गई हैं. Bravia XR OLED A80K स्मार्ट टीवी Google के Android TV ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं.

टीवी में दो सबवूफर मिलते हैं
अगर ऑडियो की बात करें, तो Sony Bravia XR OLED A80K सीरीज के स्मार्ट टीवी तीन एक्चुएटर और दो सबवूफर मिलते हैं और इनमें डॉल्बी ऑडियो, डॉल्बी एटमॉस, डीटीएस डिजिटल सराउंड साउंड और 3डी सराउंड अपस्कलिंग का सपोर्ट दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इन स्मार्ट टीवी में वाई-फाई 802.11a/b/g/n/ac और ब्लूटूथ 5.2 . है. इसके अलावा टीवी में Apple AirPlay 2, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट, एक नेटफ्लिक्स मोड, एक ब्राविया कैम, Google Play Store और ऑटो HDR टोन मैपिंग और PlayStation 5 के लिए ऑटो जॉनर पिक्चर मोड का समर्थन शामिल है.

%d bloggers like this: