news21cg

Google Pixel की दो साल बाद भारत में वापसी हुई है और Pixel 6A स्मार्टफोन भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है. इससे पहले Google Pixel 4A को दो साल पहले भारत में लॉन्च किया गया था. बता दें कि Pixel 6A को मई में आयोजित Google I/O 2022 में को लॉन्च किया गया था. पिछले कुछ समय से इस फोन के के बारे में लीक रिपोर्ट्स सामने आ रही थी.

Pixel 6A को आप फ्लिपकार्ट पर जाकर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं. इस डिवाइस की डिलिवरी 28 जुलाई से शुरू होगी. Google Pixel 6A को भारत में एक ही स्टोरेज वेरिएंट- 6GB + 128GB के साथ पेश किया गया है. यह दो कलर ऑप्शन- Chalk और Charcoal में उपलब्ध है. गूगल ने इस नए स्मार्टफोन को 43,999 रुपये रखी है.

Pixel 6A स्पेसिफिकेशंस
गूगल Pixel 6a में 6.14 इंच का 90Hz रिफ्रेश रेट वाली FHD+ OLED डिस्प्ले मिलता है. यह डिस्प्ले 60Hz के रिफ्रेश रेट और 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है. डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 भी मौजूद है. गूगल के इस फोन में 5nm Google Tensor चिपसेट मिलती है, जिसे कंपनी ने Samsung के साथ मिलकर बनाया है. इसमें 6GB RAM और 128GB स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है.

4,410mAh की बैटरी
Google Pixel 6A में 4,410mAh की बैटरी मिलती है, जिसके साथ 18W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा. यह गूगल के लेटेस्ट Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. साथ ही, इसके लिए सबसे पहले Android 13 का अपडेट मिलेगा. फोन में गूगल अपना इन-हाउस Tensor चिपसेट दे रहा है. यह स्मार्टफोन IP67 वाटर और डस्ट प्रूफ है. फोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है.

ड्यूल कैमरा सेटअप
फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 12.2 मेगापिक्सल का वाइड ऐंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस शामिल है. वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर ऑफर किया जा रहा है.

फोन की कीमत
Google Pixel 6A की कीमत 43,999 रुपये है. अगर आपके पास ऐक्सिस बैंक का कार्ड है, तो आपको 4 हजार रुपये का इस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा. इसके अलावा फोन की खरीद पर 19,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर भी मिल रहा है. इतना ही नहीं कुछ चुनिंदा मॉडल्स पर 2,000 रुपये का अतिरिक्त एक्सचेंज बोनस मिल रहा है.

%d bloggers like this: