news21cg

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुआई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket Team)  कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के लिए रविवार (24 जुलाई) को बर्मिंघम रवाना हो गई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें टीम बेंगलुरु से रवाना हुई. कॉमनेवल्थ गेम्स (CWG 2022) में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है. भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं और टीम गोल्ड पर कब्जा जमाने के प्रति आश्वस्त है.

भारतीय बोर्ड ने वीडियो का कैप्शन लिखा, ‘ आज सुबह बेंगलुरु से बर्मिंघम रवाना हुई टीम इंडिया को शानदार बधाई.’  स्मृति मंधाना के कंधों पर टीम की उप कप्तानी की जिम्मेदारी होगी. गोल्ड मेडल की प्रबल दावेदार भारतीय टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने अभियान की शुरुआत 29 जुलाई को वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. टीम इंडिया को ग्रुप में रखा गया है. इस ग्रुप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के अलावा पाकिस्तान और बारबाडोस की टीम है.

फाइनल मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा

ग्रुप बी में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें हैं. टूर्नामेंट के सभी 16 मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाएंगे. इस मल्टी स्पोर्ट टूर्नामेंट में क्रिकेट की शुरुआत 29 जुलाई से होगी जबकि फाइनल और तीसरे स्थान के लिए प्लेऑफ मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा. एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे. दिन का पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच रात 10:30 से होगा.

CWG 2022 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला टीम इस प्रकार है:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान ), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, एस मेघना, तानिया भाटिया, यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्रकार, मेघना सिंह, रेणूका ठाकुर, जेमिमा रॉड्रिग्स, राधा यादव, हरलीन देओल, स्नेह राणा.

%d bloggers like this: