news21cg

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंचे हुए हैं। शिमला के रिज मैदान में आयोजित राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम ‘गरीब कल्याण सम्मेलन’ में पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 2014 से पहले भ्रष्टाचार को सरकार के एक अनिवार्य हिस्से के रूप में देखा जाता था। अब केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टालरेंस (शून्य-सहिष्णुता ) की नीति है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

प्रधान मंत्री मोदी ने रैली के दौरान कहा की सत्ता में आने के बाद बीजेपी सरकार ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों की सूची से नौ करोड़ फर्जी नामों को हटाया है।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना हो या छात्रवृत्ति या कोई अन्य योजना, हमने सीधे लाभ के हस्तांतरण के माध्यम से भ्रष्टाचार के दायरे को मिटा दिया है। प्रधान मंत्री मोदी जी ने बताया कि बीजेपी ने प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के खातों में 22 लाख करोड़ रुपये से अधिक स्थानांतरित किए हैं।

बद्दी औद्योगिक इकाई ने जैब्स निर्माण में निभाई महत्तवपूर्ण भूमिका:

पीएम मोदी इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब हमारी सीमाएं 2014 से पहले की तुलना में अधिक सुरक्षित हैं। कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपनी सरकार के उपायों के बारे में मोदी ने कहा कि भारत में अब तक लगभग 200 करोड़ कोविड वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है। भारत ने विभिन्न देशों को कोविड वैक्सीन का निर्यात किया और हिमाचल प्रदेश की बद्दी औद्योगिक इकाई ने उन जैब्स के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब हमारा भारत मजबूरी में नहीं बल्कि दूसरों की मदद करने के लिए दोस्ती का हाथ बढ़ाता है, जैसा कि कई देशों को कोविड के टीके उपलब्ध कराकर किया गया था।

चार राज्यों के चुनाव परिणाम की तरह हिमाचल में भी बदलेंगे रिवाज: जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर मंच से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पांच राज्यों का चुनाव हुआ चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी, वह फिर सत्ता में आए। हिमाचल में भी रिवाज बदलेंगे और हिमाचल में सिर्फ भाजपा सरकार बनेगी। हिमाचल प्रदेश में भी इस बार रिवाज बदलेंगे, फिर से सरकार बनाएंगे। इतना कहते ही प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर जमकर ताली बजाई।

%d bloggers like this: