news21cg
  • हाइलाइट्स
  • प्रोफोशनल्स को ध्यान में रखकर स्मार्टवॉच बना रही है ऐपल
  • iPhone 13 Pro कितनी होगी कीमत
  • स्वीमिंग और फिटनेस ट्रैकिंग जैसे मिलेंगे फीचर्स

iPhone 13 Pro:  कुछ साल पहले ऐपल ने अपनी स्मार्टवॉच वॉच SE को पेश किया था, जोकि Apple की काफी किफायती वॉच थी. कंपनी अब ऐप्पल वॉच का ‘एक्सट्रीम स्पोर्ट्स’ वर्जन लेकर आ रही है, जिसे साल के अंत में लॉन्च किया जा सकता है. इस वॉच को प्रोफोशनल्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इसकी कीमत iPhone 13 Pro जितनी हो सकती है.

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमैन ने कहा है कि क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज एक नई स्मार्टवॉच पर काम कर रही है, जिसे विशेष रूप से पेशेवरों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है, जो कि ऐपल वॉच का रग्ड वेरिएंट हो सकता है. इस वॉच में बड़े और अधिक शैटर-रेजिस्टेंट डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. उन्होंने कहा कि नई रग्ड ऐपल वॉच को ऐपल वॉच प्रो नाम दिया जा सकता है. कंपनी इसे किसी अन्य नाम के साथ भी पेश कर सकती है.

स्मार्टवॉच की संभावित कीमत
गुरमन का दावा है कि बड़े डिस्प्ले, नए सेंसर और हाई-एंड मटेरियल के साथ आने वाली हाई-एंड ऐपल वॉच की शुरुआती कीमत 900 डॉलर (लगभग 71,450 रुपये) से 999 डॉलर (लगभग 79,300 रुपये) के बीच हो सकती है. इसकी कीमत यूएस में iPhone 13 प्रो की शुरुआती कीमत के बराबर है. बता दें कि भारत में iPhone 13 प्रो की शुरुआती कीमत 1,19,900 रुपये है.

बेहतर ट्रैकिंग फीचर्स
गुरमन ने अपने न्यूजलेटर में कहा कि ‘प्रो’ ऐप्पल वॉच में बड़े डिस्प्ले के साथ और लंबी बैटरी लाइफ मिल सकती है. स्मार्टवॉच को स्पोर्ट्स एथलीटों के लिए डिजाइन किया जाएगा. यह एक्ट्रीम स्पोर्ट्स एथलीटों की जरूरतों को पूरा करेगा. इसके अलावा इसमें बेहतर हाइकिंग और स्वीमिंग ट्रैकिंग सहित फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स को बढ़ाया जा सकता था.

%d bloggers like this: